Girl Set Fire To School: साउथ अमेरिकी देश गुयाना से बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ने अपने ही स्कूल के हॉस्टल में आग लगा दी. लड़की द्वारा लगाई हुई आग में हॉस्टल धूं-धूं करके जलने लगा और देखते ही देखते किसी जले हुए खंडहर में तब्दील हो गया. लड़की की इस हरकत से सिर्फ हॉस्टल ही नहीं जला बल्कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और स्टाफ समेत कुल 20 लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. इस मामले को जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गई. लड़की के पागलपन का आप अंदाजा लगाएं, उससे पहले आपको बता दें कि नाबालिग छात्रा की उम्र महज 14 साल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?


डेली स्टार में छपी खबर की मानें तो सोमवार की रात को गुयाना के एक स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई. चंद पलों में ही आग ने हॉस्टल के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. भयानक आग की लपटों के बीच कई छात्राएं और स्टाफ फंस गए. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया लेकिन जब तक टीम आग बुझा पाती, तब तक 20 लोग आग की आगोश में दम तोड़ चुके थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस लड़की ने हॉस्टल में आग लगाई थी, वह भी इस हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गई है.


मोबाइल बना मौत की वहज


इस पूरी घटना की जड़ एक मोबाइल है. छात्रा अपने साथ मोबाइल लेकर आई थी. छात्रा के मोबाइल को एक टीचर ने जब्त कर लिया था. इस बात से छात्रा गुस्सा हो गई थी जिसके बाद उसने इस वीभत्स घटना को अंजाम दिया. घायल छात्रा का इलाज चल रहा है. इसके अलावा 9 अन्य लोगों का इलाज जारी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है मरने वालों में ज्यादातर बच्चे 12 से 18 साल के बीच हैं.