World News in Hindi: टेक्सास की एक महिला की तस्वीरें उसके पूर्व प्रेमी द्वारा अश्लील वेबसाइटों पर शेयर करने के मामले में जूरी ने पीड़िता के पक्ष में फैसला सुनाया है. अदालत ने आरोपी को 1.2 बिलियन यूएस डॉलर (₹99,881,986,800.00 ) का भुगतान पीड़िता को करने का आदेश दिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार,  महिला का नाम अदालती दस्तावेजों में केवल उसके शुरुआती अक्षर DL से दर्ज था. महिला ने 2022 में अपने पूर्व पार्टनर के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दायर किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला ने अप्रैल 2022 में हैरिस काउंटी सिविल कोर्ट में अपना सिविल मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसके पूर्व प्रेमी ने फर्जी ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब प्रोफाइल पर उसकी नग्न तस्वीरें साझा की थीं.


2016 में शुरू हुआ दोनों का रिश्ता
याचिका में महिला ने कहा कि उसने 2016 में आरोपी को डेट करना शुरू किया था. अक्टूबर 2021 में दोनों का आधिकारिक तौर पर ब्रेकअप हो गया. यह कपल शिकागो में एक साथ रहता था.


महिला ने रिश्ते के दौरान आरोपी के साथ अपनी अंतरंग तस्वीरें साझा की थीं. उनके ब्रेकअप के बाद, आरोपी ने उसकी सहमति के बिना ये तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और एडल्ट वेबसाइटों पर पोस्ट कर दीं.


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने ड्रॉपबॉक्स फ़ोल्डर के माध्यम से उसके दोस्तों और परिवार को तस्वीरों के लिंक भी भेजे.


आरोपी पर महिला के फोन, सोशल मीडिया अकाउंट, ईमेल और उसकी मां के घर पर कैमरा सिस्टम तक भी पहुंच रखने का आरोप लगाया गया था.


आरोपी ने महिला को कथित तौर पर भेजा ये मैसेज
आरोपी ने कथित तौर पर महिला को एक संदेश भेजा, ‘तुम अपना शेष जीवन इंटरनेट से खुद को मिटाने की कोशिश में और असफल होने में बिताआगी. तुम जिस किसी से भी मिलोगी, वह कहानी सुनेगा और खोज में लग जाएगा. हैप्पी हंटिंग.‘


आरोपी अदालत में उपस्थित नहीं हुआ और उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए उसके एक वकील वहां मौजूद था. जूरी ने आरोपी को महिला को अतीत और भविष्य की मानसिक पीड़ा के लिए 200 मिलियन डॉलर, साथ ही 1 बिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया.


पीड़िता ने एबीसी न्यूज को बताया कि स्थानीय पुलिस से थोड़ी सहायता मिलने के बाद उसने सिविल वकील की ओर रुख किया.