Netherlands Shooting News: नीदरलैंड्स के रोटरडम में गुरुवार को एक अस्पताल एवं अपार्टमेंट में एक बंदूकधारी के हमले में 14 साल की एक लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गई. शहर के पुलिस प्रमुख ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोलीबारी की इस घटना के कारण रोटरडम में इरासमस मेडिकल सेंटर में मरीज और मेडिकलकर्मी अपनी -अपनी जान बचाने की जुगत में लगे रहे. कुछ मरीज को बिस्तर पर ही अस्पताल से बाहर निकाला गया जबकि कुछ ने अपने को कमरों में कैद कर लिया.


एक स्टूडेंट है हमलावर
पुलिस प्रमुख फ्रेड वेस्टरबेके ने बताया कि हमालवर 32 वर्षीय एक विद्यार्थी है जिसे अस्पताल में हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. हमलावर की पहचान नहीं बताई गई है. इस बात की जांच की जा रही है कि उसकी इस हरकत के पीछे मंशा क्या थी.


हमलावर ने पहले अपार्टमेंट में चलायी गोली
वेस्टरबेके ने बताया कि एक अपार्टमेंट में पहले हमलावर ने गोली मारकर 39 वर्षीय एक महिला की हत्या कर दी और फिर 14 वर्षीय उसकी बेटी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. यह लड़की बाद में मर गयी.


अपार्टमेंट के बाद हमलावर मेडिकल सेंटर में घुसा
वेस्टरबेके बताया कि उसके बाद हमलावर नजदीकी इरासमस मेडिकल सेंटर गया जहां उसने 46 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि मृतक इस अकादमिक अस्पताल में अध्यापक था.


डच सम्राट विलियम एलेंक्जेंडर और महारानी मैक्सिमा ने सोशल मीडिया पर मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.


रॉटरडम में पहले भी हो चुकी हैं गोलीबारी की घटनाएं
रॉटरडम अक्सर गोलीबारी की घटनाएं पहले भी देखने को मिली हैं, जिसके लिए आमतौर पर प्रतिद्वंद्वी ड्रग गिरोहों द्वारा हिसाब-किताब तय करने को जिम्मेदार ठहराया जाता है.


2019 में, यूट्रेक्ट में एक ट्राम में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे एक बड़ी तलाशी अभियान शुरू हो गया.


2011 में, देश उस समय स्तब्ध रह गया जब 24 वर्षीय ट्रिस्टन वैन डेर व्लिस ने एक खचाखच भरे शॉपिंग मॉल में भगदड़ मचाकर छह लोगों की हत्या कर दी और 10 अन्य को घायल कर दिया.


(इनपुट - एजेंसी)