मॉस्को: यूक्रेन की ओर से बेलारुस में बातचीत का ऑफर ठुकराए जाने के बाद रूस भड़क गया है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कीव द्वारा बेलारूस में बातचीत करने से इनकार करने के बाद रूसी सेना को यूक्रेन में अपने हमले को 'सभी दिशाओं से' बढ़ाने का आदेश दिया गया है.


चारों ओर से हमला करेगा रूस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूसी सेना के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव (Igor Konashenkov) ने एक बयान में कहा, यूक्रेनी पक्ष द्वारा बातचीत प्रक्रिया को खारिज करने के बाद, आज सभी इकाइयों को ऑपरेशन की योजनाओं के अनुसार सभी दिशाओं से हमले को तेज करने का आदेश दिया गया.'


यह भी पढ़ें: 'भारत सरकार पर था पूरा भरोसा', यूक्रेन से वतन वापसी के बाद भावुक हुए छात्र


यूक्रेन ने ठुकराया रूस का प्रस्ताव


आपको बता दें कि शुक्रवार को रूस ने यूक्रेन को बातचीत का एक प्रस्ताव दिया था. उस प्रस्ताव में कहा गया था कि Belarus में रूस का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा. लेकिन अब रूसी रक्षा मंत्रालय दावा कर रहा है कि उस प्रस्ताव को यूक्रेन ने ठुकराया है.


यह भी पढ़ें: अब रूस ने की भारत की तारीफ, यूक्रेन से युद्ध के बीच निकाले जा रहे ये मायने


रविवार का दिन अहम


फिलहाल रूसी सैनिक यूक्रेन पर जोरदार हमला बोल रहे हैं, अब वो और तेजी से और खतरनाक अंदाज में आक्रमण करेंगे. रक्षा विशेषज्ञ बता रहे हैं कि ऐसी स्थिति में रविवार का दिन यूक्रेन के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. शनिवार को रूसी सेना ने यूक्रेन पर खूब बम बारी की गई थी, दो से तीन भीषण ब्लास्ट हुए थे, अब इस ऐलान के बाद स्थिति बद से बदतर की ओर जा सकती है.


LIVE TV