अब रूस ने की भारत की तारीफ, यूक्रेन से युद्ध के बीच निकाले जा रहे ये मायने
Advertisement
trendingNow11109440

अब रूस ने की भारत की तारीफ, यूक्रेन से युद्ध के बीच निकाले जा रहे ये मायने

भारत में मौजूद रूसी दूतावास ने 25 फरवरी को UNSC में मतदान में भारत की स्वतंत्र और संतुलित स्थिति की सराहना की है. युद्ध के हालातों के बीच इस तारीफ के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

अब रूस ने की भारत की तारीफ, यूक्रेन से युद्ध के बीच निकाले जा रहे ये मायने

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस के युद्ध के बीच भारत भी काफी चर्चा में हैं. जहां कुछ दिनों पहले ही रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी से बात की थी तो वहीं शनिवार को यूक्रेन ने भी पीएम मोदी से बात कर मदद की उम्मीद जताई है. इसी बीच भारत में मौजूद रूसी दूतावास ने कहा है कि 25 फरवरी को UNSC में मतदान में भारत की स्वतंत्र और संतुलित स्थिति की अत्यधिक सराहना करते हैं. 

  1. रूसी दूतावास ने की भारत की सराहना
  2. युद्ध के बीच सराहना के कई मायने
  3. रूस ने की भारत के निष्पक्ष रुख की सराहना

रूसी दूतावास ने कही ये बात

रूसी दूतावास ने यह भी कहा कि विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी की भावना में, रूस यूक्रेन के आसपास की स्थिति पर भारत के साथ घनिष्ठ संवाद बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

यूक्रेन ने भी मांगी भारत से मदद!

आपको बता दें कि इन दिनों रूस और यूक्रेन के बीच जंग चल रही है. इस जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने शनिवार को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को फोन करके हालात की जानकारी दी. उन्होंने रूस के हमलों के कारण हो रही तबाही का हाल बताते हुए भारत से मदद की मांग की.

यह भी पढ़ें: यूक्रेन से आ रहे भारतीयों का एयरपोर्ट पर होगा स्वागत, केंद्रीय मंत्री करेंगे आगवानी

रूस ने की भारत के निष्पक्ष रुख की सराहना

इस युद्ध के बीच रूस (Russia) ने भारत की ओर से अब तक अपनाए गए निष्पक्ष रुख की सराहना की है. रूस ने कहा कि भारत ने पूरे मामले पर अब तक तार्किक स्टैंड अपनाया है और स्थितियों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने के बजाय माहौल को शांत करने की बात कही है.

LIVE TV

Trending news