Donald Trump News: रिपब्लिकन पार्टी की नेता हरमीत ढिल्लों ने डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में अरदास (सिख प्रार्थना) की. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए यह अरदास की. इस दौरान उन्होंने परंपरागत रूप से अपनी सिर ढक लिया. कार्यक्रम में मौजूद हजारों अमेरिकी भी इसमें शामिल हुए. हरमीत जब अरदास कर रही थीं तो वहां उपस्थित लोग आंखे बंद किए, हाथ जोड़ नजर आए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें इस कार्यक्रम में  पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे. उन पर हुए जानलेवा हमले के बाद यह पहली बार था जब वह किसी पब्लिक कार्यक्रम में शामिल हुए. इसी कन्वेंशन में ट्रंप को आधिकारिक रूप से रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार चुन लिया गया.


 



कौन हैं हरमीत ढिल्लो?
हरमीत कौर ढिल्लों एक अमेरिकी वकील और रिपब्लिकन पार्टी की पदाधिकारी हैं. वह कैलिफोर्निया रिपब्लिकन पार्टी की पूर्व उपाध्यक्ष और कैलिफोर्निया के लिए रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की नेशनल कमेटीवुमन हैं. वह ढिल्लों लॉ ग्रुप इंक नामक एक लॉ प्रैक्टिस की फाउंडर हैं.


कोरोनावायरस महामारी के दौरान, उन्होंने घर पर रहने के आदेशों और अन्य प्रतिबंधों के कार्यान्वयन को रोकने के लिए कई असफल मुकदमे दायर किए. उन्होंने फेस मास्क को जरूरी करने की आलोचना की, अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की मांग की.


जनवरी 2023 के चुनाव में, ढिल्लों ने रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के अध्यक्ष के रूप में मौजूदा रोना मैकडैनियल को नाकाम चुनौती दी.


चंडगीढ़ में हुआ जन्म
ढिल्लों का जन्म चंडीगढ़ में 1969 में एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ था. वह काफी छोटी थीं जब उनका परिवार संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया ताकि उनके पिता एक आर्थोपेडिक सर्जन के रूप में अपना करियर बना सकें. उनका परिवार आखिरकार स्मिथफील्ड, उत्तरी कैरोलिना में सेटल हुआ.


16 साल की उम्र में हाई स्कूल खत्म करने के बाद, उन्होंने डार्टमाउथ कॉलेज में दाखिला लिया. वह एक लेखिका बन गईं और द डार्टमाउथ रिव्यू की प्रधान संपादक बनीं. डार्टमाउथ से ग्रेजुएट होने के बाद, उन्होंने लॉ स्कूल में दाखिला लिया, वर्जीनिया स्कूल ऑफ लॉ से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. वे वर्जीनिया लॉ रिव्यू के संपादकीय बोर्ड में भी शामिल रहीं.