South Seattle Shooting News:  अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बार दक्षिण सिएटल में रविवार को एक हुक्का लाउंज में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सिएटल पुलिस ने रविवार सुबह माउंट बेकर इलाके में हुई गोलीबारी के संभावित संदिग्ध या संदिग्धों के बारे में तत्काल कोई सूचना जारी नहीं की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर अधिकारी रविवार सुबह करीब साढ़े चार बजे मौके पर पहुंचे. पुलिस के मुताबिक, मौके पर अधिकारियों को दो पुरुष और एक महिला घायल अवस्था में मिले. दोनों पुरुषों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि महिला ने बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.


घायलों में एक ही हालत गंभीर
घटना के पीड़ितों के नाम और उनकी उम्र की जानकारी तत्काल नहीं दी गई है. पुलिस ने बताया कि घायल छह लोगों में से एक की हालत गंभीर है और अन्य पांच की स्थिति स्थिर है.


गलत हाथों में और अधिक बंदूकें होने की आशंका
सिएटल के मेयर ब्रूस हैरेल ने एक बयान में कहा कि भले ही सिएटल पुलिस ‘बंदूकों को बरामद करने में तत्परता दिखा रही है और जुलाई से लेकर अब तक 869 बंदूकें बरामद की जा चुकी हैं, लेकिन गलत हाथों में और अधिक अवैध बंदूकें होने की आशंका है, जिनका इस्तेमाल इस तरह की एक और त्रासदी के लिए किया जा सकता है.’


बता दें अमेरिका में बंदूक हिंसा एक बड़ी समस्या बनती जा रही है. गोलीबारी की घटनाएं आम होती जा रही हैं. इस चुनौति का सामना करने के लिए पिछले जून में, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कांग्रेस द्वारा पारित बंदूक सुरक्षा पैकेज पर हस्ताक्षर किए. यह दशकों में कांग्रेस का पहला बंदूक सुधार विधेयक था. 


(इनपुट - भाषा)