Indians welcome INS Tabar to UK: भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस तबर(INS Tabar) का लंदन पहुंचने पर भव्‍य स्‍वागत हुआ है. भारतीय नौसेना का INS तबर जर्मनी के साथ समुद्री अभ्यास करने के बाद बुधवार को लंदन पहुंचा था. बुधवार को लंदन में कई भारतीयों के लिए यह नजारा देखने लायक और गर्व का पल था, जब INS तबर युद्धपोत टेम्स नदी पर बने प्रतिष्ठित टावर ब्रिज को पार करते हुए ब्रिटेन की राजधानी में पहुंचा तो इस मौके पर सैकड़ों भारतीयों ने खूब जश्न मनाया, जिसका वीडियो सोशल सोशल मीडिया पर सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आप भी देखें वीडियो: जब लंदन के टावर ब्रिज पर गूंजे ‘भारत माता की जय’ के नारे, भारतीयों ने INS तबर का ब्रिटेन में किया स्वागत.



भारतीय प्रवासियों के सदस्य नदी के किनारे पहुंचे और जश्न मनाते हुए भारतीय नौसेना के फ्रंटलाइन फ्रिगेट का शहर में स्वागत किया.  पुल के खुलने पर कई लोगों ने अपनी खुशी जाहिर की. लंदन में प्रतिष्ठित टॉवर ब्रिज उत्सव का स्थल बन गया, क्योंकि भारतीय प्रवासियों के सदस्य शहर में INSTabar का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए.  इस खूबसूरत कार्यक्रम में ऐतिहासिक पुल सांस्कृतिक एकता और जीवंतता की पृष्ठभूमि के रूप में काम आया. 


यह भी पढ़ें:- किसने देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा? कांग्रेस के नेता का बहुत बड़ा आरोप, विनेश फोगाट पर भारत में 'दंगल'

इस मौके पर प्रवासी भारतीय क्‍या बोले?
न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए एक भारतीय युवक ने बताया 'हमें भारतीय युद्धपोत को यहाँ प्रवेश करते हुए और प्रतिष्ठित टॉवर ब्रिज को उसके लिए खुलते हुए देखकर बहुत गर्व और खुशी महसूस हो रही है.'  भारतीय युद्धपोत को ब्रिटेन में प्रवेश करते हुए और टॉवर ब्रिज को स्वागत के लिए खोलते हुए देखकर गर्व की भावना व्यक्त की जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता.


सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात
पिछले तीन सालों से शहर में रह रही एक भारतीय महिला ने समाचार एजेंसी को बताया, ';यहां रहने वाले सभी भारतीयों के लिए सबसे गर्व का क्षण है. भारतीय ध्वज और भारतीय जहाज को देखकर सभी ने खुशी मनाई. यह हम सभी के लिए एक अनमोल क्षण था."



यह सभा भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित की गई थी, जिसमें प्रवासी समुदाय से टॉवर ब्रिज के नीचे INS तबर के आगमन का स्वागत करने का आह्वान किया गया था.


यह भी पढ़ें:- विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं..., राहुल गांधी का भावुक पोस्‍ट- पूरा देश आपकी ताकत बनकर आपके साथ खड़ा है