विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं..., राहुल गांधी का भावुक पोस्‍ट- पूरा देश आपकी ताकत बनकर आपके साथ खड़ा है
Advertisement
trendingNow12372637

विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं..., राहुल गांधी का भावुक पोस्‍ट- पूरा देश आपकी ताकत बनकर आपके साथ खड़ा है

Vinesh Phogat disqualified: भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat Disqualified) को ओवरवेट के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इस खबर ने पूरे देश को गमगीन कर दिया है. विनेश को फाइनल मुकाबले के लिए अयोग्य घोषित किए जाने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख प्रकट किया है.

विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं..., राहुल गांधी का भावुक पोस्‍ट- पूरा देश आपकी ताकत बनकर आपके साथ खड़ा है

Rahul Gandhi On Vinesh Phogat: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक के फाइनल से पहले वजन अधिक होने के कारण अयोग्य करार दिए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. बुधवार को उन्‍होंने उम्मीद जताई कि भारतीय ओलंपिक संघ इस निर्णय को मजबूती से चुनौती देकर देश की बेटी को न्याय दिलाएगा.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘विश्वविजेता पहलवानों को हरा कर फाइनल में पहुंचीं भारत की शान विनेश फोगाट का तकनीकी आधार पर अयोग्य घोषित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमें पूरी उम्मीद है कि भारतीय ओलंपिक संघ इस निर्णय को मजबूती से चुनौती देकर देश की बेटी को न्याय दिलाएगा.’’ उन्होंने कहा कि विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं तथा पूरा भरोसा है कि वह अखाड़े में और अधिक मजबूती से वापसी करेंगी. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘आपने हमेशा देश को गौरवान्वित किया है विनेश. आज भी पूरा देश आपकी ताक़त बनकर आपके साथ खड़ा है.

आज का दिन काला दिवस:  रणदीप सुरजेवाला 
वहीं कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि विनेश का अयोग्य किया जाना बहुत बड़ा ‘नफरती षड्यंत्र’ है. सुरजेवाला ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘140 करोड़ भारतवासी स्तब्ध हैं, खेल इतिहास का यह “काला दिवस” है. यह एक बहुत बड़ा “नफरती षड्यंत्र” है.’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘पहले, कुश्ती संघ के अध्यक्ष, भाजपा के उस समय के (नरेन्द्र) मोदी जी के चहेते सांसद, बृजभूषण शरण सिंह ने देश की विश्व चैंपियन बेटी को शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना से सताया, फिर भाजपाइयों ने देश की इस बेटी को जंतर मंतर की सड़कों पर पुलिस से घिसटवाया, फिर मोदी सरकार ने इस बेटी पर प्राथमिकी दर्ज करवाई. विनेश ने फिर भी कभी साहस, शौर्य व धैर्य नहीं गंवाया.’’

किसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा ?
सुरजेवाला ने कहा, ‘‘पेरिस ओलंपिक में विनेश ने विश्व की अजेय पहलवान यूई सुसाकी व दो और चैंपियन पहलवानों को हराया व देश का तिरंगा लहराया, पर षड्यंत्रकारियों को यह भी रास नहीं आया.’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘कौन है जिसे विनेश फोगाट की जीत हज़म नहीं हुई ? किसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा ? किसने किया ताक़त का बेज़ा इस्तेमाल ? किसका चेहरा बचाने की हुई कोशिश ?’’ सुरजेवाला ने कहा, ‘‘ हरियाणा व देश का बच्चा बच्चा विनेश के साथ है, हमारे लिए वह ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता है.

Trending news