नई दिल्लीः नए साल (New year) के पहले दिन जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir putin) अपने देश की जनता को संबोधित कर रहे थे तो लाइव प्रसारण के दौरान एक चैनल ने उनके चेहरे को काटकर दिखाया था. चैनल पर लाइव प्रसारण के दौरान पुतिन को देख हर कोई हैरान रह गया जिसमें वे पूरी तरह से नहीं दिख रहे थे. इसी वक्त एक यूजर ने इस प्रसारण को मोबाइल में रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो में पुतिन का आधा चेहरा देख तमाम लोग शेयर करने लगे और नए साल पर चैनल का काफी मजाक उड़ा गया. 


इस चैनल ने दिखाया था पुतिन का आधा चेहरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुतिन की आधी तस्वीर रूस के पश्चिमी भाग में स्थित कालिनिनग्रैड शहर में कास्केस मीडिया ग्रुप ने अपने चैनल पर प्रसारित की थी. वीडियो में पुतिन का न्यू ईयर भाषण तो दिखाया गया लेकिन उनका पूरा चेहरा नहीं दिखाया. नए साल के भाषण में चैनल के प्रसारण में पुतिन के चेहरे का सिर्फ निचला हिस्सा दिख रहा था. यहां तक कि उनकी आंखें भी नहीं दिखीं. सोशल मीडिया पर ट्रेंड के बाद इस मीडिया ग्रुप ने अपनी गलती के लिए दर्शकों से माफी मांगी ली है. 


ये भी पढ़ें-Uyghur Muslims के मुद्दे पर तुर्की में घिरे Rechep Tayyip Erdogan, जम्मू कश्मीर पर बहाए थे घड़ियाली आंसू


वीडियो में पुतिन को देख हैरान रह गए मीडिया ग्रुप के लोग


जैसे ही मीडिया ग्रुप के एडिटर को अपनी गलती का अहसास हुआ तो वे खुद भी हैरान रह गए और बाद में उन्होंने इस वीडियो को टीवी और इंटरनेट से हटवाया और इसे म्यूजिक से बदलवा दिया. चैनल के मालिकों का कहना था कि व्लादिमीर पुतिन की इमेज में तकनीकी समस्याओं के चलते गड़बड़ी हुई थी और हम इस घटना की जांच कर रहे हैं. इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे सजा दी जाएगी. 


ये भी पढ़ें-America: बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन लेने से इनकार कर रहे हैं फ्रंट लाइन वर्कर्स, चौंकाने वाले हैं आंकड़े


पुतिन के आधे चेहरे पर खड़े हुए सवाल 


पुतिन के भाषण से कुछ मिनटों पहले ही रीजनल गर्वनर ने भी नए साल के लिए मैसेज दिया था लेकिन उनका दर्शकों ने पूरा चेहरा देखा था. यही वजह है कि आखिर पुतिन के भाषण के वक्त ही क्यों ऐसी तकनीकी समस्या आई? लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि क्या सिर्फ तकनीकी दिक्कतों का मामला है या फिर उनके खिलाफ हो रहे पॉलिटिकल प्रोटेस्ट्स के चलते ऐसी गलती जानबूझकर की गई है?