मरने के बाद क्या होता है? ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब हमेशा लोग जानने की कोशिश में लगे रहते हैं. मृत्यू को लेकर कई तरह के सवाल मन में उठते हैं कि क्या आत्मा सही में होती है? क्या सच में इंसान के लिए स्वर्ग और नरक जैसी कोई चीज होती है? ये सवाल अनसुलझे हैं और लगातार लोगों को परेशान करते हैं लेकिन एक महिला की कहानी बिलकुल अलग है. ये महिला मरने के बाद जिंदा हो गई और फिर उसने वो सब बताया जो उसने मरने के बाद अहसास किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला ने बताया कि मरने के बाद क्या होता है? ये चमत्कार अमेरिका के विस्कॉन्सिन में हुआ. दरअसल, ज्यादा गर्मी होने की वजह से महिला को हीट स्ट्रोक लगा और उसे हार्ट अटैक आ गया. इससे उसकी मौत हो गई. इस हाल में उसके पति ने उसे ठीक करने के लिए करीब आधे घंटे तक सीपीआर दिया लेकिन महिला की जान नहीं बच सकी. 


अस्पताल में डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया. लेकिन डॉक्टर द्वारा मरा हुआ बताए जाने के महज 3 मिनट बाद ही महिला जिंदा हो गई. उसे जिंदा देख सभी हैरान थे. अस्पताल में लोगों के चेहरों की हवाईयां उड़ी हुई थीं. जिंदा होने के बाद महिला ने जो भी बताया वो जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.


महिला ने बताया कि हर्ट अटैक आने के बाद उसे बताया गया कि वो मर चुकी है. लेकिन कुछ ही देर में वो जिंदा हो गई. जेड नाम की इस महिला ने बताया कि मौत के बाद उसे ऐसा लग रहा था जैसे उसके शरीर में सिकुड़न हो रही हो. शरीर छोटा हो रहा हो. शरीर काला पड़ता लग रहा था. उस पल मुझे पता था कि मैं मर रही हूं.


महिला ने बताया कि सबकुछ मिनटों में ही हो गया. लेकिन निजी तौर पर उसके लिए काफी लंबा लगने वाला समय था. मुझे लग रहा था कि मेरा सिर फूल रहा है और शरीर सिकुड़ रहा है. जेड नाम की इस महिला ने बताया कि इससे पहले वो ऐसे किसी अनुभव से नहीं गुजरी थी.