Woman skipping rope videos make her earn lakhs: यह तो आपने कई बार सुना होगा कि रस्सी कूदना सेहत के लिए बहुत अच्छा है. लेकिन सेहत के साथ अगर ये काम आपके लिए पैसे और शोहरत कमाने का जरिया बन जाए तो कहना ही क्या. कुछ ऐसा ही हुआ है, 30 साल की लौरेन फ्लायमैन (Lauren Flyman) के साथ. जो अब सिर्फ रस्सी कूदकर लाखों की कमाई कर रही हैं. साथ ही वह सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर भी हैं. 


अजीबो-गरीब बिजनेस 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लौरेन फ्लायमैन एक महिला है जिन्होंने अपने अजीबो-गरीब बिजनेस से लोगों का ध्यान खींचा है. लेकिन सच्चाई तो यही है कि उनका काम सिर्फ रस्सी कूदना है (Woman make skipping rope videos to earn money) जिससे वह मोटी रकम भी कमा रही हैं. हालत यह है कि अब उसके साथ बड़े ब्रांड्स भी काम कर रहे हैं.


लौरेन जमप्स के नाम से हैं मशहूर


द सन की रिपोर्ट के अनुसार 30 साल की लौरेन फ्लायमैन (Lauren Flyman) को सोशल मीडिया पर लोग लौरेन जमप्स (Lauren Jumps) के नाम से जानते हैं. क्योंकि लौरेन को रस्सी कूदने का शौक है और वह कई तरह से रस्सी कूदती हैं. उनके वीडियोज का लोगों को बेसब्री से इंतजार करते हैं. उनका अलग-अलग तरह से रस्सी कूदना देखने के लिए लाखों लोग उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं.



कोरोना वायरस के चलते गंवाई थी सेल्स की नौकरी


द सन की खबर के अनुसार, लौरेन पहले एक सेल्स कंपनी में काम करती थीं. लेकिन साल 2020 में पहले लॉकडाउन के समय में उन्हें अचानक नौकरी से निकाल दिया गया और वो बेरोजगार हो गईं. इसके बाद मिले खाली समय में वह घर पर जिम और रस्सी कूदने लगीं. देखते ही देखते वो रस्सी कूदने में इतनी एक्सपर्ट बन गईं कि अलग-अलग तरीके से रस्सी कूदने लगीं.



इसे भी पढ़ें: Emotional News: 10 साल के बेटे का शव लेकर पिता ने चलाई 90 किमी तक बाइक! खबर पढ़कर निकलेंगे आंसू


बड़े ब्रांड्स दे रहे खूब पैसा 


इसके बाद जब वह रस्सी कूदने में काफी ज्यादा परफेक्ट हो गईं तो उन्होंने कई प्लेटफॉर्म पर सोशल मीडिया अकाउंट बनाए. उनका रस्सी कूदना लोगों को प्रभावित करने लगा. सोशल मीडिया पर आते ही उनकी सफलता दिनोंदिन बढ़ने लगी. उनके फॉलोअर्स देखकर कई बड़े ब्रांड्स उनके साथ टाय-अप करने लगे. उन्होंने बताया कि पहले तो वो 9-5 की नौकरी करती थीं मगर अब वो दिन में 6-6 घंटे रस्सी कूदकर स्किपिंग वीडियोज बनाती हैं. इस काम से उन्हें फाइनेंशियल फ्रीडम मिल गई है. 


LIVE TV