नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. अगर कोई व्यक्ति अपनी गुप्त मनोकामना की पूर्ति करना चाहता है, तो उसे क्या करना चाहिए?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज का पंचांग


ज्येष्ठ - शुक्ल पक्ष 
दशमी तिथि
दिन- शुक्रवार
नक्षत्र - चित्रा नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग- वरीयान योग
चन्द्रमा का कन्या के उपरांत शाम 16:01 पर तुला राशि पर संचरण


आज का शुभ मुहूर्त - 11.59 बजे से 12.53 बजे तक
राहु काल- 10.45 बजे से 12.26 बजे तक


त्योहार- निर्जला एकादशी
एकादशी आज है पूरे वर्ष में आने वाली सबसे श्रेष्ठ एकादशी निर्जला एकादशी, भीमसेनी एकादशी, विश्व योग दिवस ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी का नाम दिया गया है. स्कंद पुराण के अनुसार इस एकादशी पर व्रत करने से सालभर की सभी एकादशियों के बराबर पुण्य फल मिल जाता है.


आज निर्जला एकादशी भी है. धार्मिक कर्मकांडों के लिए आज बड़ा ही शुभ दिन है. सुख समृद्धि के लिए, कष्टों से मुक्ति के लिए आज क्या विशेष उपाय करने चाहिए.


गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए क्या करें?


वाली पांच सुपारी, तीन गांठ वाली हल्दी और थोड़ा सा चावल और एक सिक्का पीले वस्त्र में लपेटकर एक पोटली बनाकर लक्ष्मी नारायण मंदिर में भगवान विष्णु को समर्पित करें.


इसे भी पढ़ें- Rashifal: मिथुन राशि वालों का गृहस्थ जीवन रहेगा खुशनुमा, जानिए मेष, वृष, कर्क, तुला, मीन का आज का राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.