Rashifal: मिथुन राशि वालों का गृहस्थ जीवन रहेगा खुशनुमा, जानिए मेष, वृष, कर्क, तुला, मीन का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार के दिन आपको अपने राशियों के बारे में जरूर जानना चाहिए. किन उपायों से जीवनसाथ की तरक्की होगी. आप सबको कैसे इंप्रेस करेंगे और आपको सबका साथ मिलेगा. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Jun 9, 2022, 09:50 PM IST
  • वृष: परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा
  • कुंभ: आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी
Rashifal: मिथुन राशि वालों का गृहस्थ जीवन रहेगा खुशनुमा, जानिए मेष, वृष, कर्क, तुला, मीन का आज का राशिफल

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार का दिन और ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष दशमी तिथि है. हम बताएंगे कि आज आपकी राशियों में क्या छिपा है. मेष राशि के मीन राशि के जातक का आज का दिन कैसा रहेगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

मेष
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. यदि व्यापार करते हैं तो उत्तम लाभ होगा. गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- आज किसी मंदिर के बाहर मीठा जल का वितरण करें

वृष
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे. गृहस्थ जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत कमजोर रहेगी. इनकम बढ़ेगी.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला
उपाय- गायत्री मंत्र का जप करें

मिथुन
आज का दिन अच्छा रहने वाला है. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. जीवन साथी से  प्यार बढ़ेगा. काम के सिलसिले में आज असमंजस की स्थिति रहेगी. पहले किस काम को प्राथमिकता देंगे, यह आपको सोचना होगा. ट्रैवलिंग हो सकती है.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- विष्णु मंत्र का पाठ करना शुभ रहेगा

कर्क
आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. इनकम हल्की बढ़ेगी. मानसिक तनाव भी रहेगा. धन की आवक होगी. विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है. गृहस्थ जीवन के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सूर्य को अर्ध्य दीजिए

सिंह
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज काम को मजबूती से करेंगे. मन हर्षित होगा क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. गृहस्थ जीवन में आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी. 
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- गाय को गुड़ खिलाना शुभ रहेगा

कन्या
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे. काम के सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा
उपाय- जरूरतमंदों में शीतल जल का वितरण करें

तुला
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा और आपकी इनकम बढ़ेगी. गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- कन्याओं का पूजन करें

वृश्चिक
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा क्योंकि विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. 
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- पंखे का दान करें

धनु
आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. रुके हुए काम बनेंगे. मन में खुशी होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खान-पान पर ध्यान दें. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- खरबूजे का दान करना शुभ रहेगा

मकर
आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. खर्चों में तेजी आएगी. मानसिक दबाव बनेगा. काम के सिलसिले में बेहद अच्छा दिन रहेगा. काम की प्रशंसा होगी. गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला
उपाय- पित्तरों के नाम एक दीपक जलायें

कुंभ
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज आप खूब मेहनत करेंगे जिससे काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे. आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और कुछ नए मौके भी प्राप्त होगे. गृहस्थ जीवन में थोड़ा सावधानी रखनी होगी क्योंकि आपकी गलती से प्रिय का मन दुखी हो सकता है.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सफेद
उपाय- चावल का दान करें

मीन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान दें नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं. विरोधी सक्रिय रहेंगे. धन की आवक होगी. जीवन साथी को खुश रखने के मौके आएंगे. सेहत का ध्यान रखें
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मैरून
उपाय- विष्णु और लक्ष्मी  जी की पूजा करना शुभ रहेगा

इसे भी पढ़ें- Jyotish Upaay: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करना होगा ये उपाय, जरूर मिलेगा लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़