नई दिल्ली: Aaj Ka Panchang: आज 14 सितंबर बुधवार है. आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज के दिन का योग, नक्षत्र, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय क्या है बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य. साथ ही उनसे गुप्त मनोकामना पूरी करने का उपाय भी जानिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज का पंचांग
आश्विन - कृष्ण पक्ष - चतुर्थी तिथि - बुधवार
नक्षत्र- अश्विनी नक्षत्र
योग : ध्रुव


चंद्रमा का मेष राशि पर संचरण
शुभ मुहूर्त - 05:48 बजे से 6:25 बजे तक
राहुकाल - 12:31 बजे से 01:59 बजे तक


त्योहार- चतुर्थी


मनोकामना की पूर्ति के लिए विशेष उपाय
चांदी के चौकोर टुकड़े में बीच में छिद्र करवाकर उसमें लाल धागे लपेटकर एक माला का रूप दीजिए. अपने घर के मंदिर में एक जल पात्र में रख दें. सायंकाल से पहले उसके वहां से हटाकर अपनी तिजोरी में रख दें.


गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
आज सायंकाल से पहले पारिजात का एक फूल और 11 लौंग पान के पत्ते पर रखकर माता लक्ष्मी को अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना का स्मरण करें.


आचार्य विक्रमादित्य की भविष्यवाणी
ग्रह नक्षत्रों की चाल बता रही है कि इस महीने कहीं बाढ़ और कहीं सूखे के कारण कृषि की हानि होगी और दैनिक वस्तुओं, व्यापारिक वस्तुओं में कीमतों में तेजी आएगी.


देश के कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई तो कई राज्य सूखे का सामना कर रहे हैं. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान कृषि युक्त पदार्थों का हो रहा है. इससे आने वाले समय में महंगाई में और तेजी आएगी.



यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों का दिन होगा अच्छा, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल


यह भी पढ़ें: क्या आपकी राशि के लिए भी शुभ है पितृ पक्ष? इनके लिए बने हैं धन लाभ के योग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.