Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों का दिन होगा अच्छा, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि के जातकों के प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी. व्यवसाय में अच्छे अवसर मिलेंगे. राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है. शत्रु पक्ष कमजोर होगा. आपकी समस्याओं का समाधान हो सकता है. परिवार में समभाव रहेगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 06:14 AM IST
  • वृषभः ग्रहों के विचित्र योग के कारण परेशानी हो सकती है
  • कर्कः आज आपकी प्रगति होने की स्थिति बन रही है
Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों का दिन होगा अच्छा, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल

नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि के जातकों के प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी. व्यवसाय में अच्छे अवसर मिलेंगे. राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है. शत्रु पक्ष कमजोर होगा. आपकी समस्याओं का समाधान हो सकता है. परिवार में समभाव रहेगा.

मेष
आज का दिन आपके लिए खास योग लेकर आया है. बेहतर होगा कि आप इस योग में अपने सभी जरूरी काम निपटा लें. राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में विरोधी परेशानी पैदा कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अथक परिश्रम करने के बाद ही आपके कार्य पूर्ण होने की उम्मीद है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

वृषभ
आज ग्रहों के विचित्र योग की वजह से आपको परेशानी हो सकती है और भागदौड़ अधिक रह सकती है. खानपान पर भी विशेष नियंत्रण रखें. कला और साहित्य में रुचि बढ़ेगी. किसी शुभ कार्य में खर्च होगा, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - आज किसी मंदिर में गुप्त दान करना शुभ रहेगा.

मिथुन
ग्रहों के शुभ प्रभाव के कारण आज सुबह से ही आपका मूड अच्छा रहेगा और आपके सोचे हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे. बुद्धि और कौशल का इस्तेमाल करेंगे तो सफलता मिलेगी. राजनीति के क्षेत्र में जो लोग कार्य कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – शिव को एक धतूरे का पुष्प अर्पित करें.

कर्क
आज आपकी प्रगति होने की स्थिति बन रही है. बड़े बुजुर्ग कार्यक्षेत्र में आपकी मदद करेंगे. आज आपको अपने फालतू खर्चों में कटौती करने के बारे में सोचना चाहिए, अन्यथा आपको आगे चलकर नुकसान उठाना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय – एक दीया बहते पानी में प्रवाहित करें.

सिंह
आज शुरुआत से ही कुछ खटपट रहेगी. साहस और धैर्य से काम लें, वरना जल्दी में कोई नुकसान हो सकता है. व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा. आज के दिन उधार वापस मिलने के योग हैं और आपका रुका पैसा वापस आ सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – पितरों का तर्पण करना शुभ रहेगा.

कन्या
आज ग्रहों के योग बता रहे हैं कि आपका दिन कुछ कठिनाई के साथ बीतेगा और राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति रहेगी. विद्यार्थियों को निरंतर परिश्रम करने की आवश्यकता है. रुके कार्य शुरू हो सकते हैं.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – जरूरतमंदों में भोजन का दान करना शुभ रहेगा.

तुला
आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके अनुकूल ग्रह आपके पराक्रम और धन में वृद्धि कर रहे हैं. न्यायिक मामलों में विजय होगी. व्यापार से लाभ होगा. किसी नए कार्य का आरंभ होगा. समाज में सम्मान मिलेगा और मन में हर्ष रहेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – शिव पार्वती जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज ग्रहों के शुभ योग की वजह से आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी. व्यवसाय में अच्छे अवसर मिलेंगे. राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है. शत्रु पक्ष कमजोर होगा. आपकी समस्याओं का समाधान हो सकता है. परिवार में समभाव रहेगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय – शिव पर दुर्वा अर्पित करें.

धनु
आज का दिन आपके लिए शुभ है और हर्षवर्धक समाचार मिलेगा. नए-नए कार्य आपके सामने आ सकते हैं. खास तौर पर चौकन्ने रहें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय में लाभ होगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - गाय को पहली रोटी खिलाएं.

मकर
आज का दिन शुभ है. कोई व्यवस्था करने में आपका समय बीतेगा. नए संपर्क बनेंगे. कोई नया व्यक्ति आपके सामने कोई प्रस्ताव रखे तो उसे बिना विचार किए अस्वीकार न कर दें, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज कोई भी फैसला सोचकर करें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – गौ की पूजा करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज का दिन आपको विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें. व्यय की अधिकता रहेगी. आप अपनी कार्यकुशलता से और लोगों को प्रभावित करेंगे. सायंकाल के समय कोई विशेष कार्य निपट जाने से उत्साह बढ़ेगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय – चावल का दान करें.

मीन
आज का दिन आपके लिए शुभ है और विजय की प्राप्ति होने के संकेत हैं. आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे. इच्छित कार्यों में चल रहा व्यवधान समाप्त हो सकता है. किसी मंगल कार्य में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – पितृ गायत्री का पाठ करना शुभ रहेगा.

यह भी पढ़ें: क्या आपकी राशि के लिए भी शुभ है पितृ पक्ष? इनके लिए बने हैं धन लाभ के योग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़