नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal वृष राशि के जातक आज के दिन घरेलू कार्यों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. फलस्वरूप आंशिक लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा. आज कोई शुभ समाचार मिलेगा. इसका लाभ भी अतिशीघ्र मिलने की संभावना है. घरेलू सुख बढ़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज का दिन आपके लिए विपरीत फलदायक रहेगा. सेहत के विषय में आज अधिक ध्यान रखना पड़ेगा. आज कार्य में जोर जबरदस्ती करने का प्रयास ना करें, अन्यथा परिणाम निराशाजनक ही रहेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं इसलिए इस राशि की महिलाएं लाल या फिर ऑरेंज रंग की साड़ी, लहंगा आदि पहन सकती हैं. ॐ श्रीमते नमः.


वृष
आज के दिन आप घरेलू कार्यों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे. फलस्वरूप आंशिक लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा. आज कोई शुभ समाचार मिलेगा. इसका लाभ भी अतिशीघ्र मिलने की संभावना है. घरेलू सुख बढ़ेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - इस राशि के स्वामी शुक्र ग्रह है. इसलिए इस राशि की महिलाएं रेशमी वस्त्र पहन सकती हैं. ॐ ताराधीशाय नमः.


मिथुन
आज का दिन आपके लिए बेहद खर्चीला रहेगा, लेकिन धन की आमद भी अकस्मात हो जाने से खर्च अखरेंगे नहीं. सामाजिक कार्यों में रुचि लेने से पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घरेलू सामानों की खरीदारी के साथ ही सुख सुविधा बढ़ाने पर खर्च होगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - इस राशि का स्वामी बुध ग्रह है. बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए इस राशि की महिलाएं हरे रंग के आउटफिट्स के साथ मैचिंग चूड़ियां पहनें. ॐ ब्रीं स्वप्रकाशाय नमः.


कर्क
आज के दिन आपका स्वभाव कुछ रूखा रहेगा. जल्दबाजी अथवा मनमानी के कारण होने वाले लाभ में कमी आ सकती है. धन संबंधित कार्यों को आज ना करें तो ही बेहतर रहेगा अथवा किसी अनुभवी की सलाह के बाद ही करें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - इस राशि की महिलाएं चमकीले वस्त्र पहनें. ॐ श्रीं शशिशेखराय नमः.


सिंह
आज व्यवहार में नरमी रखना अति आवश्यक है, अन्यथा लाभ के अवसरों से दूरी बनेगी. आर्थिक रूप से आज का दिन सामान्य रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखें तो धन संबंधी परेशानी नहीं रहेगी, अन्यथा बजट गड़बड़ाएगा. सेहत में सुधार आएगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - संतरी
उपाय - इस राशि का शुभ रंग लाल, नारंगी फिर गोल्डन है. ऐसे में इस राशि की महिलाएं इस रंग के परिधान का चुनाव करें. ॐ सोमनाय नमः.


कन्या
आज सुख शांति की अनुभूति होगी, लेकिन दिन का आरंभिक भाग आलस्य की भेंट चढ़ने से कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में विलंब होगा. आर्थिक दृष्टिकोण से मध्याह्न तक स्थिति अच्छी रहेगी. संध्या का समय बाहर घूमने-फिरने और मनोरंजन में व्यतीत होगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - इस राशि की महिलाएं पीले या फिर हरे रंग के परिधान और चूड़ियों का चुनाव करें तो शुभ होगा. ॐ चंद्राय नमः.


तुला
आज मन में संतोष रखने से मानसिक रूप से शांत रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर आज अधिक सतर्कता बरतनी पड़ेगी. परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. आपसी संबंध मामूली बातों से खराब ना हो, इसका ध्यान रखें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - इस राशि की महिलाएं जरी वाले या फिर गोल्डन रंग के परिधान पहनें. ॐ क्षीणपापाय नमः.


वृश्चिक
आज के दिन आप काल्पनिक दुनिया में खोए रहेंगे. आज आपके विचार जितने बड़े होंगे, उनकी अपेक्षा कर्म नहीं करेंगे. व्यावसायिक क्षेत्र पर आज कार्य विलंब से चलेंगे. फिर भी आर्थिक रूप से आज आप प्रतिस्पर्धियों की अपेक्षा अधिक लाभ कमाएंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - इस राशि की महिलाएं लाल रंग के आउटफिट्स का चुनाव करें. इसके साथ ही लाल रंग की चूड़ियां पहनें. ॐ सुधानिधये नमः..


धनु
आज जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे, उसी में विघ्न-बाधाएं आएंगी. आज पुराने कार्यों से ही थोड़ा बहुत लाभ हो सकता है. नए कार्य अभी हाथ में ना लें, नई परेशानी में पड़ सकते हैं. मध्याह्न के बाद से कुछ राहत मिलने लगेगी.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - इस राशि की महिलाएं पीले या फिर गोल्डन रंग के साड़ी, लहंगा या फिर शूट पहनें. ॐ भद्राय नमः


मकर
आज का दिन भी आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज ज्यादा प्रतिस्पर्धा ना रहने से इसका भरपूर लाभ उठाएंगे. मनोकामनाओं की पूर्ति आसानी से कर सकेंगे. दिखावा करने से और सामर्थ्य से अधिक खर्च करने के कारण बजट प्रभावित होगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - इस राशि की महिलाएं नीला रंग पहनें तो शुभ साबित होगा. ॐ अनन्ताय नमः.


कुंभ
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा. दिन को ज्यादा खुशनुमा बनाने में घरवालों का भी सहयोग मिलेगा. दिन के आरंभ में थोड़ी सुस्ती अवश्य रहेगी, लेकिन इसके बाद शारीरिक रूप से चुस्त नजर आएंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - इस राशि की महिलाएं नीले रंग के आउटफिट्स का चुनाव करें. ॐ जितेन्द्रियाय नमः.


मीन
आज का दिन आपके लिए थोड़ा भाग दौड़ वाला रहेगा. आज आप अपने मन की बातों को खुल कर कह सकेंगे, जिससे लोगों से आपसी संबंध ज्यादा प्रगाढ़ बनेंगे. मान सम्मान को ध्यान में रख कर ही कोई कदम उठाएं. धन की आमद आज मध्यम से कम ही रहेगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय- इस राशि की महिलाएं पीले या फिर गोल्डन रंग के आउटफिट्स खरीदें. ॐ क्षीरपुत्राय नमः.


यह भी पढ़िए- karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर अगर बादलों में छिपा हो चांद, इस तरह खोलें अपना व्रत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.