नई दिल्लीः Daily Horoscope: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज आप खुद को सुकून में पाएंगे. आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे. नौकरीपेशा लोग आज काम का अत्यधिक दबाव महसूस करेंगे. आपके परिवार का सहयोग कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे प्रदर्शन द्वारा लाभ दिला सकता है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - पीला
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.


वृषभ
दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी. अच्छी खबर मिलेगी. दफ्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है. इसलिए आंखें खोलकर रखें और अपने चारों तरफ हो रहीं गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. खरीदारी कर सकते हैं. बजट का ख्याल रखें.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना शुभ रहेगा.


मिथुन
आज कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें. मुश्किल घड़ी में मित्र काम आएंगे, लेकिन नजदीकी लोगों से मतभेद उभर सकते हैं.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - नवग्रह मंदिर में शंख का दान कीजिए.


कर्क
अपना धैर्य न खोएं, खासतौर पर मुश्किल हालात में. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल कर मुद्दों को हल कर लेंगे. आपकी कोशिश संतोषजनक साबित होगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर आज कच्चा दूध अर्पित करें.
 
सिंह
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा. होशियारी से निवेश करें. अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुंचाएंगे. हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – केले के पेड़ पर हल्दी का जल अर्पित करें.


कन्या
समस्याओं को हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की जरूरत है. बड़ों की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे. कारोबारी जीवन में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - आज किसी मंदिर के आस-पास पीली मिठाई का वितरण करें.


तुला
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. निवेश फायदेमंद रहेगा. नए संबंधों के बनने की संभावना है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. किसी आगंतुक का आगमन हो सकता है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - ओम नमो नारायणाय का उच्चारण करें.  


वृश्चिक
आज दोस्त और करीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे. साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें. यात्रा के योग बन रहे हैं, लेकिन टाल देना आपके लिए बेहतर होगा. संतान पक्ष से सकारात्मक संदेश प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - जरूरतमंदों के बीच पढ़ाई-लिखाई से संबंधित चीजों को वितरित करें.


धनु
आज आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा. निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रही हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय – संत महात्मा को अंगवस्त्र का दान करें.


मकर
आज आपकी उम्मीदों पर कोई पानी फेर सकता है. उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें. आज आपका ऊर्जा से भरपूर और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को खुश कर देगा. आपका साहस आपको सफलता दिलाने में सफल रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - पानी में गुलाब जल डालकर नहाएं.


कुंभ
इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है. आज दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे. ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें. गलतफहमी से बचने का प्रयास करें. जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.


मीन
आपका वक्त सुकून वाला रहेगा. विवादित मुद्दों को उठाने से बचें. आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा. संतान के व्यवहार से आहत हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. कारोबारी फैसले लेने में जल्दीबाजी न करें.  
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय – हल्दी का दान शुभ रहेगा.



यह भी पढ़ें: Krishna Janmashtami 2022: कृष्ण जन्माष्टमी कब है? जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.