नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशि वाले आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. खर्च बढ़ेंगे, सावधानी रखें. गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. आय में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. 


वृषभ
आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. खर्च बढ़ेंगे, सावधानी रखें. गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुशनुमा समय का आनंद उठाएंगे. 


मिथुन
आज के दिन अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें. काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे. आपकी योजनाएं फलीभूत होकर आप के हक में फैसला सुनाएंगी. रिश्ते में गहराई बढ़ेगी. 


कर्क
अपनी सेहत पर ध्यान दें. व्यापारिक स्थिति थोड़ी नुकसानदेह हो सकती है. सेहत, प्रेम और व्यापार मध्यम रहेगा. यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.


सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ नई समाचार लेकर आएगा. आपके कुछ खर्च बढ़ सकते हैं. लेकिन आप अपनी सूझबूझ से और अपनी आय से खर्चों को पूरा कर पाएंगे. सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा.
 
कन्या
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. बेकार बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. सेहत ठीक ठाक रहेगी.


तुला 
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे. 


वृश्चिक
आज के दिन को बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. बेकार की बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. सेहत ठीक ठाक रहेगी.


धनु
आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. शादीशुदा लोग थोड़े से परेशानी में रहेंगे क्योंकि जीवन साथी का बर्ताव आपकी समझ से परे होगा. काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे. 


मकर
आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी लेकिन यह अल्पकालीन है, इसलिए ज्यादा परेशान मत हों. सेहत उतार-चढ़ाव के बीच स्थिर रहेगी. गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा.


कुंभ 
आज का दिन उत्तम रहेगा. कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. थोड़ा गुस्सा तो दिखाएंगे लेकिन जिद पकड़ना अच्छा नहीं. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा, थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. सेहत अच्छी रहेगी.


मीन
आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा. अपने रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे और वह कोशिश कामयाब भी रहेगी.


यह भी पढ़िएः Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण कितने बजे से लगेगा? जानें भारत में सूतक काल का समय


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.