नई दिल्ली: बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन माना जाता है. बुध ग्रह का दिन माना गया है. बुध ग्रह को बुद्धि और वाणी का कारक माना जाता है, इसी वजह से बुधवार के दिन इंसान को अपनी वाणी पर नियंत्रण करना चाहिए. किसी भी इंसान से अपशब्द नहीं बोलना चाहिए. इससे आर्थिक नुकसान हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैसों का लेन-देन 
बुधवार के दिन पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए. माना जाता है कि बुधवार के दिन किसी को उधार देने या उधार लेने से इंसान को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बुधवार के दिन पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए. 


काले कपड़े 
बुधवार के दिन काले रंगे के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. माना जाता है कि बुधवार के दिन काले कपड़े पहनने से दांपत्य जीवन पर असर पड़ता है. इसी वजह से पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव हो सकता है. 


स्त्री का अपमान 
बुधवार के दिन स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए. बुधवार के दिन किसी भी महिला, कन्या का अपमान होने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है. ऐसे में आर्थिक संकट पैदा हो सकता है. 


बुधवार उपाय 
कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप बुधवार की रात सूरज अस्त होने के बाद भगवान गणेश की पूजा करें. पूजा में भगवान गणेश को दूर्वा चढ़ाएं. गणपति जी को दूर्वा चढ़ाने से भगवान जल्दी ही प्रसन्न होते हैं. 


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.