नई दिल्लीः घर में कुछ चीजों को रखना शुभ माना जाता है, तो वहीं कुछ चीजों को रखना अशुभ माना जाता है. इसी में एक से उल्लू की तस्वीर. कई लोग उल्लू की तस्वीरों को घर में रखना अशुभ मानते हैं, तो कई लोग इसे बहुत शुभ मानते हैं. हिंदू धर्म शास्त्रों की मानें, तो उल्लू धन की देवी मां लक्ष्मी का वाहन है. ऐसे में आइए जानते हैं हमारा वास्तु शास्त्र इस विषय पर क्या कहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में या ऑफिस में तस्वीर रखना होता है शुभ
वास्तु शास्त्र की मानें, तो घर में या ऑफिस में उल्लू की तस्वीर रखना बहुत शुभ होता है. मान्यता है कि इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है और नेगेटिव एनर्जी धीरे-धीरे खत्म होने लगती है. इसके उल्लू की तस्वीर घर या ऑफिस में लगाने से पैसों की परेशानियां भी धीरे-धीरे खत्म होने लग जाती हैं. इसके अलावा यह भी मान्यता है कि उल्लू की तस्वीर घर में लगाने से पूरे परिवार की उन्नति होती है. 


वास्तु का रखना होता है सही से ख्याल
हालांकि, उल्लू की तस्वीर घर या ऑफिस में लगाने पर तभी लाभ मिलता है, जब उसे लगाते समय वास्तु का सही तरीके से ख्याल रखा जाए. वास्तु की मानें, तो घर में उल्लू की तस्वीर को हमेशा उस स्थान पर रखना चाहिए, जहां घर के सभी सदस्यों की नजर पड़े. साथ ही उल्लू का मुंह घर के मेन गेट की ओर होना बहुत ज्यादा लाभकारी माना जाता है. 


ऑफिस में जरूर रखें उल्लू की तस्वीर
वास्तु की मानें, तो यदि आप आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो अपने ऑफिस या कार्यक्षेत्र पर उल्लू की तस्वीर जरूर लगाएं. मान्यता है कि इससे आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और आर्थिक परेशानियां खत्म होती जाएंगी. ऐसे में ऑफिस में उल्लू में उल्लू की तस्वीर को हमेशा ऐसी चीज के पास रखें, जिसका संबंध आपके काम से हो. 


उल्लू की तस्वीर इन जगहों पर रखना होता है शुभ
इस दौरान इस बात का विशेष ख्याल रखें कि आपको उल्लू की तस्वीर या मूर्ति को हमेशा अपनी दाहिनी ओर ही रखना है. उल्लू की तस्वीर या मूर्ति को लीविंग रूम, पूजा घर और स्टडी रूम इत्यादि में रखना बहुत शुभ माना जाता है.


ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: नौकरी की समस्या को झट से दूर करते हैं वास्तु के ये आसान उपाय, करियर में मिलती है सफलता


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)