Vastu Tips: नौकरी की समस्या को झट से दूर करते हैं वास्तु के ये आसान उपाय, करियर में मिलती है सफलता

Vastu Tips For Job: कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति को अधिक मेहनत करने के बाद भी मनचाही नौकरी नहीं मिलती है. अगर आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो वास्तु शास्त्र के उपाय आपके के लिए बेहद लाभकारी होंगे. वास्तु में मनचाही नौकरी पाने और करियर में सफलता के लिए भी कई उपाय बताए गए हैं. जानते हैं इसके बारे में.    

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 13, 2024, 02:26 PM IST
  • लाल रंग का रुमाल जरूर रखें
  • गणपति को सुपारी चढ़ाएं
Vastu Tips: नौकरी की समस्या को झट से दूर करते हैं वास्तु के ये आसान उपाय, करियर में मिलती है सफलता

   नई दिल्ली: Vastu Tips For Job: वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का खास महत्व होता है. युवाओं के बीच बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है.  वास्तु में सौभाग्य प्राप्ति के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा तो आती है, नौकरी से जुड़ी समस्या भी दूर होती है. वास्तु में मनचाही नौकरी पाने और करियर में सफलता के लिए भी कई उपाय बताए गए हैं. जानते हैं इसके बारे में.   

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब भी नौकरी के लिए परीक्षा या इंटरव्यू देने निकलें तो उससे पहले गणपति की पूजा अवश्य करें. उस दिन गणपति को सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के रूप में उसे ग्रहण भी करें. घर से निकलते वक़्त हमेशा दायाँ पैर सबसे पहले बाहर रखें.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसे में यदि आपकी नौकरी नहीं लग पा रही है तो घर की उत्तर दिशा की दीवार पर आप मुख्य आईना लगाएं. यह आईना इतना बड़ा होना चाहिए कि इसमें आपका पूरा शरीर नजर आए. इस वास्तु उपाय से आपको जल्द ही नौकरी मिल जाएगी.

 वास्तु शास्त्र के अनुसार, नौकरी के लिए रुद्राक्ष धारण करना भी बेहतर माना गया है. रुद्राक्ष धारण करने से आपको उसका फल नहीं प्राप्त होगा. ऐसे में नौकरी पाने के लिए आप एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं.  

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब भी इंटरव्यू देने जाएं या फिर नौकरी के लिए परीक्षा देने जाएं तो अपने साथ लाल रंग का रुमाल जरूर रखें. कोशिश करें कि आप उस दिन ज्यादा से ज्यादा लाल रंग के वस्त्र धारण करें.  

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का मध्य स्थान ब्रह्म स्थान कहा जाता है. यह भगवान ब्रह्मा के साथ-साथ भगवान बृहस्पति का भी स्थान माना जाता है. ऐसे में घर के मध्य स्थान पर कोई भारी सामान न रखें. आपके करियर के लिए बेहतर रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.) 

ट्रेंडिंग न्यूज़