नई दिल्ली: Shakun Apshakun:  हमारे जीवन में घटित होने वाली कई घटनाओं को  शगुन -अपशगुन  से जोड़कर देखा जाता है. शास्त्रों में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं जो शुभ और अशुभ का संकेत देती हैं. अगर बिल्ली घर के बाहर आकर रोजाना रोने लगे तो समझें आपके घर पर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है. माना जाता है कि बिल्ली घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है. बिल्ली का रोना शास्त्रों में अशुभ माना गया है. यह कई अशुभ संकेत देता है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिल्ली का रोना इस बात का संकेत देता है कि कुछ गड़बड़ है. ऐसा माना जाता है कि बिल्ली घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है. तंत्र-मंत्र करने वाले बिल्ली को काली शक्ति का प्रतीक मानते हैं. बिल्ली का बार-बार घर में आना अशुभ माना जाता है. बिल्ली के रोने की आवाज बहुत डरावनी होती है. 


इससे मन में डर पैदा होता है. अगर बिल्ली घर में आकर रोने लगे तो माना जाता है कि घर के किसी सदस्य के साथ कोई अनहोनी होने वाली है.  ऐसा माना जाता है कि बिल्ली भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही भांप लेती है. बिल्लियों का आपस में लड़ना धन हानि और कलह का संकेत देता है. बिल्ली का बायीं ओर से रास्ता काटना भी अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जिस काम के लिए आप जा रहे हैं वह सफल नहीं होता है. 


शास्त्रों के अनुसार, अगर बिल्ली चुपके से आपके घर आकर दूध पी जाए तो समझें आपको धन हानि वाली है, लेकिन अगर यही बिल्ली दिवाली के दिन आपके घर पर आए तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन घर पर बिल्ली के आने से साल भर घर में धन का आगमन होता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)