नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal: आज के दिन भगवान गणेश को पूजा जाता है. मेष राशि के जातकों के लिए 13 सितंबर का दिन एक नया उल्लास लेकर आएगा. जबकि वृषभ राशि के जातक चिंतित रहेंगे. आइए, जानते हैं कि आज का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि 
आज का दिन आपके लिए एक नई उमंग लेकर आएगा. घर पर फ्लोवर डेकोरेशन का काम करवा सकते हैं. मौसम के बदलने से आज बेचैनी थोड़ी बढ़ सकती है. दिन में पानी पीते रहें, आपको लाभ होगा. आप चाहें तो अपने दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं, यह सकारात्मक दिशा में ही रहेगा. यदि बिजनेस में कोई नया तरीका आजमाना चाहते हैं, तो बिल्कुल आजमाइए. कहीं कोई तकलीफ नहीं होगी.


वृषभ राशि 
आज आप किसी बात को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे. चाहें तो परिवार वालों के साथ बाहर मूवी का प्लान बन सकता है. आप कोई नई स्किल भी सीख सकते हैं, इसका लाभ आपको भविष्य में जरूर मिलेगा. मार्केट में लॉन्च हुई नई कार आप खरीदने का मन बना सकते हैं. आर्थिक मामलों में किसी एक्सपर्ट की राय जरूर लें.


मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा. यदि आप एकाग्र रहकर कोई काम करेंगे, तो निश्चित रूप से लाभ मिलेगा. प्रेम प्रसंग के हिसाब से आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी जिम्मेदारी को अनदेखा करने से आपको बचना चाहिए. आप कम से कम समय में अपना काम निपटाने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. रियल स्टेट का बिजनेस करने वाले लोग नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च कर सकते हैं.


कर्क राशि 
बाकी दिनों की अपेक्षा से आज का दिन बेहतर रहेगा. परिजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा, जीवनसाथी के साथ लंबी बातचीत होगी. ऐसे व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जिससे आपको भविष्य में फायदा हो सकता है. किसी खास काम में आपको सफलता मिल सकती है. माता-पिता का हर काम में सहयोग मिलता रहेगा.


सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. अगर किसी बिजनेस ट्रिप के लिये आप बाहर जा रहे हैं, तो घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद जरूर लें. इससे आपका काम सफल होगा. आपके जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है. कुरियर का बिजनेस कर रहे कारोबारियों का आज फायदा होगा. आपके जूनियर लोग आपसे कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे.


कन्या राशि 
आपका दिन उत्साह से भरा होगा. बिजनेस के क्षेत्र में आपको धन लाभ हो सकता है. आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. जो लोग लकड़ी के व्यापार से जुड़े हैं, आज उनको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलेगा. राइटर आज कोई नई स्टोरी लिख सकते हैं, जिसे लोगों खूब पसंद कर सकते हैं. पारिवार में नए सदस्य के जुड़ने से सभी लोग खुश रहेंगे. 


तुला राशि
तुला राशि के जातकों का दिन अच्छे मूड के साथ शुरू होगा. यदि आपके माता-पिता आपसे नाराज हैं, तो उनकी नाराजगी खत्म होगी. राजनीति व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के दिन पलटेंगे. आज आपको किसी बड़े ऋण से छुटकारा मिल सकता है. आप किसी अच्छी जगह घूमने जा सकते. सिर दर्द की समस्या से राहत मिलेगी. 


वृश्चिक राशि 
लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान हो सकता है. परिवार में धार्मिक कार्यों की योजना बन सकती है. जीवन में कुछ अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे. अच्छी डाइट जरूर लें, ताकि लंबे समय तक सेहत बनी रहे. व्यवहार में अच्छे बदलाव आने से नए दोस्त बन सकते हैं. आपको दूसरों की मदद करने का मौका मिल सकता है, इससे आपको भी फायदा होगा.


धनु राशि 
इस राशि के जातकों को ध्यान काम को पूरा करने में लगा रह सकता है. लेकिन किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है.  ऑफिस में किसी काम को लेकर थोड़ा विचार-विमर्श करना पड़ सकता है, शत्रुपक्ष आपकी योजनाओं से ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं. सभी  परेशानियां जल्द दूर हो जाएंगी. कोई हाउसवाइफ अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट करना चाहती है, तो आज शुभ दिन है. 


मकर राशि 
आपका दिन फेवरेबल रहेगा. अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए आपको कई सारे नए अवसर मिलेंगे. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है. भाई-बहनों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा. घर में कोई अचानक कोई फंक्शन होने से आपके शेड्यूल में बदलाव आ सकता है. 


कुम्भ राशि 
कुम्भ राशि के जातकों के ज्यादातर काम सफल होंगे, इस कारण से आपका मन काम में लगा रहेगा. सोशल वर्क के सेक्टर में आपकी रूचि बढ़ सकती है. आपको अपने लाइफ पार्टनर से काम में पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा. व्यापार में पार्टनरशिप से आपको बड़ा लाभ हो सकता है. आप चीजों को और बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे. परिवार में सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होगा. आपके रिश्तों में मधुरता बरकरार रहेगी. संतान की ओर से आपको सुख मिलेगा. दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है.


मीन राशि
आपका पूरा दिन खुशियों से भरा होगा. छात्र वर्ग थोड़ी राहत महसूस करेंगे. नया शेड्यूल बनाने पर भी विचार कर सकते हैं. फोन का इस्तेमाल कम करें. पैसों के लेनदेन में  लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें. जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने का योग बन सकता है. यदि आपको कोई भी समस्या है तो जल्द ही उसका समाधान मिल जाएगा. माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपके सभी काम सफल होंगे.


ये भी पढ़ें- इस दिन है भगवान विश्वकर्मा की जयंती, ऐसे पूजा की तो वाहन को नहीं आएगी एक भी खरोंच


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.