Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद ऐसा दुर्लभ योग, इन 3 राशियों पर बरसेगा सोना

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी 18 सितंबर को दोपहर 2 बजकर 9 मिनट से 19 सितंबर को दोपहर 3 बजकर 13 मिनट तक रहेगी. मेष, मिथुन और मकर राशि पर विशेष कृपा रहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2023, 08:13 AM IST
  • गणेश चतुर्थी पर ब्रह्म योग, शुक्ल योग और शुभ योग एकसाथ रहेंगे
  • मेष राशि पर गजानंद की विशेष कृपा रहेगी
Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद ऐसा दुर्लभ योग, इन 3 राशियों पर बरसेगा सोना

नई दिल्ली: Ganesh Chaturthi 2023: इस बार हिंदू पंचाग के अनुसार 18 सितंबर को गणपति बप्पा विराजने वाले हैं. गणेश चतुर्थी 18 सितंबर को दोपहर 2 बजकर 9 मिनट से 19 सितंबर को दोपहर 3 बजकर 13 मिनट तक रहेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल गणेश चतुर्थी पर 300 साल बाद एक अद्भुत योग बन रहा है. गणेश चतुर्थी के पर्व पर ब्रह्म योग, शुक्ल योग और शुभ योग एकसाथ रहेंगे. इसके कारण तीन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. आइए, उन 3 राशियों के बारे में जानते हैं.

मेष राशि
मेष राशि पर गजानंद की विशेष कृपा रहेगी. इनके बरसों से रुके हुए काम गणपति बप्पा की कृपा से पूरे हो जाएंगे. इनकी पर्सनल लाइफ भी खुशियों से भरी होगी. यदि इस जातक के लोग अब जमीन पर निवेश करते हैं, तो उन्हें बड़ा लाभ मिल सकता है. गणेश चतुर्थी के दिन मेष राशि के जातक गणपति को सिंदूर जरूर चढ़ाएं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए भी गणेश चतुर्थी शुभ समय लेकर आई है. इनका भाग्य खुलने वाला है. इन्हें छ्प्पर फाड़ पैसा मिलने की संभावना है. नौकरी और कारोबार में तेजी प्रमोशन और आर्थिक लाभ मिलेगा. आर्थिक तंगी दूर होगी. संतान की ओर से कोई कष्ट नहीं होगा.  घर-परिवार में भी सुख समृद्धि बनी रहेगी.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों का गणेश चतुर्थी के दिन खूब मान-सम्मान बढेगा. उन्हें समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा. गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की पूजा जरूर करें. मकर राशि के जातकों के आय के साधन तेजी से बढ़ेंगे. नौकरी और व्यापार में आ रही समस्याएं लंबे समय तक टल जाएंगी, आप सारी चिंता से मुक्त हो जाएंगे. धन लाभ होगा.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang: आज भौम प्रदोष व्रत, इस समय पूजा करेंगे तो भोले बाबा होंगे प्रसन्न

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़