नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में खाली या सामान भरे हुए दुकान को देखा तो इसके क्या संकेत हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने अपने सपने में दुकान देखा?


कानुपर से रंजन त्यागी लिखते हैं कि उन्होंने सपने में दुकान को देखा है. इसके क्या संकेत हैं?


इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने मे दुकान को देखने के दो अर्थ निकलते है. अगर सपने में खाली दुकान को देखा हैं तो यह सपना अशुभ माना माना जाता है. इससे व्यापार में नुकसान होता है. धन की हानि होती है. जातक कर्ज में डूब जाता है.


जबकि सपने में सामान से भरा हुआ दुकान देखा है तो इसे शुभ माना जाता है और इससे व्यापार में वृद्धि होती है. कारोबार के क्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता है. आर्थिक तौर पर आप मजबूत होंगे.


क्या सपने में लोह का एक बड़ा प्लेट देखा?


बीकानेर से विशाल डागर लिखते हैं कि उन्होने सपने में लोह का एक बड़ा प्लेट देखा है इसके क्या संकेत हैं?


इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में लोह का बड़ा प्लेट देखना शुभ नहीं माना जाता हैं. आपकी कोई गोपनीय बाते उजागर होने वाली है. कोर्ठ गुप्त राज का पता चलने वाला है. जिससे आपकी भारी बदनामी हो सकती है.


परिवार और समाज से आप कोई ऐसी राज छिपाये हुए हैं जो आपकी निजता से जुड़ी है. आने वाले समय में आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है.


यह भी पढ़ें: Jyotish Upay: शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश, 12 राशियों पर क्या होगा असर? जानिये उपाय


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.