नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.


सपने में सिलाई करते देखने का क्या है संकेत
सपने में सिलाई करते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है. यह आपके कोई बिगड़े हुए काम को जल्द बनने, अधूरे कार्य को जल्द पूरे होने की ओर इशारा करता है. आने वाले समय में आपको आर्थिक लाभ होंगे. कोई नयी कार्य योजना पर भी विचार कर सकते हैं.


सपने में गिलहरी देखने का क्या है संकेत
सपने में बहुत सारी गिलहरी देखना शुभ संकेत माना जाता है. यह आने वाले समय में बहुत सारी खुशियां एवं धन की ओर संकेत करता है. यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति की मुलाकात की ओर इशारा करता है जिससे आपको अपने जीवन में बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला होता है. सपने में गिलहरी देखना पारिवारिक खुशहाली का भी संकेत देता है.


यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में सफेद मंदिर को देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.