नई दिल्लीः Horoscope Today: आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा जाता हुआ नहीं दिखाई देता है क्योंकि आज के दिन आपकी राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान के साथ ही मानसिक समस्या का भी सामना आज के दिन करना पड़ सकता है. इससे दिन खराब हो सकता है. मन का डर आपके व्यापार रोजगार पर भी प्रभाव डालेगा जिससे आपको समस्याएं अधिक आने वाली हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज के दिन आपकी राशि के जातक शारीरिक समस्याओं के बीच फंसे रहने वाले हैं जिसके कारण आपके लिए दिन स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव के स्थिति बनाने वाला होगा. कभी स्वास्थ्य बेहतर तो कभी खराब आभास होने वाला है. व्यापार को लेकर भी थोड़ी परेशानियां बढ़ सकती हैं.


वृषभ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों की आर्थिक स्थितियां सुधरने वाली हैं. व्यापार रोजगार में आपको सफलता मिलेगी और साथ ही एक समस्या भी आज के दिन आपकी राशि की जातकों के साथ जुड़ सकती है जो कि स्वास्थ्य के रूप में आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकती है.


मिथुन
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा जाता हुआ नहीं दिखाई देता है क्योंकि आज के दिन आपकी राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान के साथ ही मानसिक समस्या का भी सामना आज के दिन करना पड़ सकता है. इससे दिन खराब हो सकता है. मन का डर आपके व्यापार रोजगार पर भी प्रभाव डालेगा जिससे आपको समस्याएं अधिक आने वाली हैं.


कर्क
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए सामाजिक संपन्नता पाने का दिन है पर सामाजिक तौर पर आगे बढ़ाने के लिए आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. आज के दिन आपकी राशि के जातक बिना कारण के ही किसी से विवाद कर सकते हैं जो आपका सामाजिक छवि के साथ ही आपको आर्थिक नुकसान भी पहुंचा सकता है.


सिंह
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा खराब बीतने वाला है क्योंकि आज के दिन आपकी राशि के जातक आर्थिक कार्यों से जुड़े हुए अपने निर्णय करने में कोई गलती कर सकते हैं. किसी को धन उधार देना आज भी आपके लिए गलत साबित होगा जिससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना होगा. व्यापार रोजगार भी आज के दिन मंदी की चपेट में आ सकते हैं जिससे आपकी राशि के जातक परेशान हो सकते हैं.


कन्या
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा बीतने वाला है. आर्थिक तौर पर आज आपका विकास होने वाला है. इसका मुख्य कारण आपके भाग्य का बलवान होना रहेगा. भाग्य के भरोसे आज के दिन आपकी राशि के जातक अपने कार्यों में सफलता पाएंगे और साथ ही सम्मान की स्थिति भी बनने वाली है.


तुला
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के काम तो पूरे होंगे पर इन कामों को पूरा करने में आपको अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. यह आपके लिए मानसिक अशांति का कारण बन सकता है पर आपको आज के दिन सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपने काम को पूरा करने पर देना चाहिए क्योंकि आज का योग आपके लिए कार्य के सफलता देने वाला है. व्यापार रोजगार अच्छा चलने वाला है.


वृश्चिक
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए प्रसन्नता की स्थिति बनती हुई दिखाई देती है. परिवार में आपके संबंधों में सुधार होने की स्थिति बनने वाली है. संबंध बेहतर होंगे. जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा पर समाज में किसी न किसी कारण आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कमजोरी का आभास हो सकता है. आर्थिक और शारीरिक दोनों ही तौर पर यह आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा.


धनु
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने परिवार में विवादों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि इससे आपके व्यापार रोजगार में कोई रुकावट नहीं आएगी. आपको आपके काम में सफलता मिलने वाली है. आपके रुके हुए काम भी आज के दिन पूरे होंगे. दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आने वाला है.


मकर
आज यात्रा में कष्ट की प्राप्ति होगी और साथ ही शारीरिक समस्याएं भी आपकी राशि के जातकों को थोड़ा परेशान करने वाली है जिससे आपके लिए कष्ट अधिक बढ़ सकता है. आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपनी शारीरिक और मानसिक समस्याओं पर पैनी नजर बनाए रखनी चाहिए.


कुंभ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए शारीरिक समस्याओं से उबरने का दिन है. आज रोगों से मुक्ति पा सकते हैं पर आप किसी बुरी घटना का भी शिकार हो सकते हैं. आपको यात्रा आदि करते समय अधिक सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा यह दिन आपकी राशि के जातकों के लिए कुछ कष्टकारी साबित हो सकता है.


मीन
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए द्वंद की स्थिति बनने वाली है क्योंकि आपके आसपास के लोग आपसे खुश रहने वाले हैं. आज के दिन आपकी राशि के जातकों के मन में कुछ ना कुछ समस्या बनी रहेगी. दिन थोड़ा सा कठिन बीतने वाला है.


यह भी पढ़िएः कब है हरियाली तीज, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.