नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में स्टिक और कलम देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में स्टिक देखने का क्या है संकेत


सपने में स्टिक को देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. आपको अपने दुश्मन से सावधान रहना चाहिए. वह दोस्त के रूप मे हो सकते हैं. पारिवारिक सदस्य के रूप में हो सकते हैं. संबंधी के रूप में हो सकते हैं. इसलिए आप चाहे कहीं भी रहें, आंख ओर कान खोलकर रहें, नहीं तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आपको आने वाले समय में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.


सपने में कलम देखने का क्या है संकेत


सपने में कलम को देखना शुभ संकेत माना जाता है. यह विद्या धन प्राप्ति का संकेत हैं. आप अपने जीवन में विशेष लाक्ष्य पर फोकस आगे बढ़ेंगे और आपको उसमें सफलता भी मिलेगी. यह सपना आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा.


यह भी पढ़िए: जीवन में कर्ज से नहीं मिल रही मुक्ति, तो मंगलवार को ये उपाय करने से अवश्य दूर होगी परेशानी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.