नई दिल्लीः जीवन बदलाव का नाम है. जो आज है, शायद कल न हो. भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या से परेशान रहता ही है. सनातन परंपरा और ज्योतिष कहता है कि हमारे जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव पड़ता है और इनकी चाल बदलती है तो हमारे जीवन में कभी सुख आते हैं तो कभी दुख.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अगर आप किसी समस्या से पीड़ित हैं और इसका समाधान नहीं निकल रहा है तो एक बार ज्योतिष का नजरिया अपना कर देखिए. ऐसे ही कुछ समस्याओं और ज्योतिष उपायों को बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-


परेशानीः घर की आर्थिक स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है ?
उपायः
अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति खराब है तो रोज भगवान कार्तिकेय की पूजा करें. घर पर मोरपंख लाकर रखें. रोज़ श्रीसूक्त का पाठ करें. ऐसा करने आपको जरूर लाभ होगा.


परेशानीः ब्यूटी पार्लर की दुकान नहीं चल रही क्या करूं ?
उपायः
अगर आपके किसी व्यवसाय में कोई रुकावट आ रही है, या कोई दुकान नहीं चल रही है तो दुकान के बाहर लक्ष्मी मंत्र से सिद्ध एकाक्षी नारियल लटकाएं. यह आपके लिए तरक्की की राह तय करेगा. 


परेशानीः बेटे को रात में बुरे सपने आते हैं ?
उपायः
इस परेशानी को दूर करने के लिए बेटे के सिरहाने पर लोहे की कोई चीज़ रखें. रात में सिर के नीचे एक लोटा पानी भरकर रख दें. सुबह लोटे का पानी पौधे में डाल दें, डर खत्म होगा. 


यह भी पढ़िएः अगर बीमारियों ने घर में डेरा डाल लिया है तो जानिए क्या है ज्योतिष समाधान


परेशानीः विदेश यात्रा का सपना कैसे पूरा होगा ?
उपायः
अगर ऐसी कोई मनोकामना है तो चांदी या तांबे के पात्र में पानी पीना शुरू कर दें. शीशी में शहद भरकर हनुमान जी को चढ़ाएं. रोज़ ॐ नमो बजरंग का 108 बार जप करें.


परेशानीः पुत्र का पढ़ाई में मन नहीं लगता क्या करें ?
उपायः
आप ऐसा करें कि शुक्ल पक्ष में चतुर्थी तक ॐ गं गणेशाय नमः का जप करें. गणेश जी को रोज दूर्वा चढ़ाएं. 


परेशानीः बहुत जल्दी डर लग जाता है, क्या करें ?
उपायः
इस समस्या का निदान महावीर हनुमान की शरण में मिलेगा. आप हनुमान चालीसा का पाठ करें. आसन बांधू, वासन बांधू, बंधू अपनी काया. चारि खूंट के बांधू हनुमत ! तोर दोहाई का जप करें.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.