अगर बीमारियों ने घर में डेरा डाल लिया है तो जानिए क्या है ज्योतिष समाधान

11 मंगलवार तक शाम में हनुमान जी को चमेली का तेल चढ़ाएं. हनुमान जी को तुलसी के पत्तों की माला चढ़ाएं. ऊं नमो भगवते रामदूताय का जप करें. तनाव से दूर रहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2021, 08:21 AM IST
  • रविवार छोड़कर रोज पीपल पर जल चढ़ाएं, बीमारी दूर होगी
  • एक मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से जल्द होगा स्वास्थ्य लाभ
अगर बीमारियों ने घर में डेरा डाल लिया है तो जानिए क्या है ज्योतिष समाधान

नई दिल्लीः जीवन में उतार-चढ़ाव तो लगे ही रहते हैं. भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या से परेशान रहता ही है. सनातन परंपरा और ज्योतिष कहता है कि हमारे जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव पड़ता है और इनकी चाल बदलती है तो हमारे जीवन में कभी सुख आते हैं तो कभी दुख.

अगर आप किसी समस्या से पीड़ित हैं और इसका समाधान नहीं निकल रहा है तो एक बार ज्योतिष का नजरिया अपना कर देखिए. ऐसे ही कुछ समस्याओं और ज्योतिष उपायों को बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आर्थिक हालात नहीं सुधर रही है? 
लक्ष्मी जी को कमल पुष्प शैया चढ़ाकर घर बुलाएं. घर में लक्ष्मी शंख स्थापित करें

मायके में भैया-भाभी से रिश्ते अच्छे नहीं हो रहे ?
हर रोज़ गुरु मंत्र का पूजन करें. केले का पेड़ पूजास्थल पर लगाएं. पुखराज पहनें, ज्ञानमुद्रा करने से गुरु मजबूत होंगे. सत्संग और योग साधना से भी तनाव दूर होगा, संबंध मधुर होंगे. 

हमेशा कोई न कोई बीमारी घेरे रहती है ?
रविवार छोड़कर रोज़ पीपल पर जल चढ़ाएं. पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें

कोर्ट केस से बहुत तनाव रहता है क्या करूं ?
11 मंगलवार तक शाम में हनुमान जी को चमेली का तेल चढ़ाएं. हनुमान जी को तुलसी के पत्तों की माला चढ़ाएं. ऊं नमो भगवते रामदूताय का जप करें. 

यह भी पढ़िएः अगर नहीं बन रहा है अपना मकान तो क्या है ज्योतिष समाधान

बीमारी ने तोड़ कर रख दिया है क्या करूं ?
शनि अष्टम भाव में वायु कारक होता है. शनि के अष्टम में होने से समझ में ना आने वाली बीमारी होती है. एक मुखी रुद्राक्ष धारण करें कल्याण होगा. 

पैसों की कमी की वजह से तनाव बना रहता है ? 
अगर आप पैसों की कमी से परेशान हैं तो घर की उत्तर दिशा में लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाएं. कमल पर बैठीं, हाथों से स्वर्ण मुद्रा गिरने वाली लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़