नई दिल्ली Somwar Ke Upay: सनातन धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित हैं. इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से जीवन की दुख दूर हो जाते हैं. माना जाता है कि दुख और सुख जीव के च्रक का हिस्सा होता है. लेकिन अगर आप लंबे समय तक परेशान हैं तो इसका अर्थ है कि आप किसी दोष से  पीड़ित हैं. लंबे समय तक आर्थिक समस्या शनि दोष का संकेत देता है.  धन से संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप लौंग का टोटका कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लौंग का असरदार उपाय
आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए आप सोमवार के दिन लौंग का ये उपाय कर सकते हैं. सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर सबसे पहले शिवलिंग पर जल अर्पित करें हैं. इसके बाद हाथ में 2 लौंग लें और मन में अपनी मनोकामना या परेशानी भोलेनाथ को बताएं. इसके बाद लौंग शिवलिंग पर अर्पित करें. 


शनि दोष 
अगर आप शनि दोष से परेशान हैं तो आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर काला तिल अर्पित कर सकते हैं. शनिदोष की वजह से धनहानि होती है. ऐसे में आप रोजाना शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद काला तिल अर्पित करें. 


लौंग के साथ पान-सुपारी करें अर्पित 
सोमवार के दिन भगवान शिव पर जल चढ़ाने के बाद 2 लौंग, पान, सुपाई और इलायची का पत्ता लें. मन में मनोकामना बोलते हुए पत्ते को शिवलिंग पर अर्पित करें. इससे जीवन में आ रही सारी बाधा दूर हो जाएगी. लौंग और पान चढ़ाने के बाद नम: शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Dhanteras 2024: धनतेरस पर कौनसी चीजें खरीदें, 13 गुना बढ़ जाएगा आपका धन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.