Maha Lakshmi Rajyog वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राज योग का निर्माण कुंडली में ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करता है. कुंडली में राजयोग बनने से व्यक्ति को सौभाग्य, समृद्धि और प्रसिद्धि  प्राप्त होती है. ऐसा ही एक राजयोग आज यानी 6 अप्रैल 2023 को बन रहा है, जिसे महालक्ष्मी राजयोग के नाम से जाना जाता है. महा लक्ष्मी राजयोग वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का एक बेहद शुभ और शक्तिशाली संयोजन है. इसके प्रभाव के कारण चार राशियों को चमत्कारी परिणाम देखने को मिल सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष
महा लक्ष्मी राजयोग के कारण वृष राशि के जातकों को समृद्धि और धन प्राप्त होगा. इसके साथ ही 6 अप्रैल को शुक्र आपकी राशि के लग्न भाव में प्रवेश करेगा. ऐसे में आपकी कुंडली में शश, मालव्य और लक्ष्मी योग बन रहा है. इन योगों के फलस्वरूप आपको अपने साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.


कन्या
कन्या राशि दूसरी राशि है जिसके लिए यह राजयोग बेहद लाभकारी रहने वाला है. आपको कहीं से अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त होने की संभावना है. इसके अलावा इस समय  फिल्म, संगीत, होटल या शराब उद्योगों में शामिल लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपको विदेश यात्रा का भी शुभ अवसर प्राप्त हो सकता है.


मकर
मकर राशि के जातकों को इस योग से अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. इसके अलावा शुक्र 6 अप्रैल को केंद्र भाव से गोचर करेगा. ऐसे में आपको तेजी से धन लाभ होने के प्रबल संकेत मिल रहे हैं. मकर राशि के जातक जो व्यवसाय करते हैं उन्हें अनुकूल सौदे मिलेंगे, जबकि जो जातक अविवाहित हैं उन्हें विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे.


कुंभ
कुंभ राशि के लिए लक्ष्मी योग अत्यधिक लाभकारी रहेगा. इस दौरान आपकी कुंडली में मालव्य और केंद्र त्रिकोण राजयोग स्थापित होगा. इसलिए, आपको उच्च शिक्षा के संदर्भ में सौभाग्य, वित्तीय लाभ, व्यावसायिक लाभ और अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Hanuman Jayanti 2023: हनुमान जयंती पर इस खास मुहूर्त में करें बजरंगबली की पूजा, जानें विधि और नियम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.