नई दिल्ली Mangalwar Ke Upay: सनातन धर्म में मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है. मंगलवार के दिन राम भक्त हनुमान जी की पूजा करने से रुके हुए सारे काम हो सकते हैं. नौकरी से लेकर बिजनेस में तरक्की के लिए आप मंगलवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं. नींबू के इन उपाय से जीवन में आपको सफलता मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी के लिए नींबू का ये उपाय 
मंगलवार के दिन नौकरी करने के लिए आप नींबू का ये असरदार उपाय कर सकते हैं. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में एक नींबू और 4 लौंग लें. इसके बाद नींबू पर 4 लौंग लगा दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से मनचाही नौकरी मिलने के उपाय के योग बन जाएंगे. 


व्यापार 
अगर आपका व्यापार और बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है. तो आप मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च का ये असरदार उपाय कर सकते हैं. मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च लें इसके बाद इसे अपनी दुकान या फिर शोरूम के मेन डोर पर डांग दें. अगले मंगलवार के दिन नया नींबू और हरा मिर्च लगाएं. 


गुड़ चना 
मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी को आप गुड़ चना का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से आपके जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. वहीं शादी में दिक्कत आ रही हैं तो आप नींबू को अपने सिर पर 7 बार घुमाकर बजरंग बली से विवाह की कामना करें. इसके बाद नींबू के दो टुकड़े कर लें. इसके बाद चौराहे पर जाकर सीधे हाथ से बायी तरफ और उल्टे हाथ से दायी तरफ नींबू फेंक दें. इस उपाय को करने के बाद सीधा घर जाएं वहीं पीछी मुड़कर न देखें. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. इसलिए पाठकों से अनुरोध है कि वे इस लेख को अंतिम सत्य या दावा न मानें. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.