नई दिल्ली. tips for a successful marriage शादी के शुरूआती दौर में ही पति-पत्नी के संबंधों में दूरियां बनने लगे. रिश्तों में कड़वाहट आ जाये तो दाम्पत्य जीवन की बुनियाद हिल जाती है. ज्योतिष के अनुसार, दाम्पत्य जीवन की स्थिरता माता लक्ष्मी और शुक्र की कृपा से बनी रहती है. आचार्य विक्रमादित्य शादी को मजबूत करने के सरल उपाय बता रहे हैं. जो आपको जरूर करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूटने के कगार पर है शादी
कानपुर से प्रतिभा द्विवेदी लिखती हैं कि उनकी हाल ही में शादी हुई है, लेकिन ससुराल पक्ष के साथ उनका तालमेल नहीं बन पा रहा है. इस कारण शादी टूटने के कगार पर है. वह इस संबंध को बचाना चाहती हैं. क्या करें. 


कुंडली मिलान सही नहीं होना
 कुंडली का मिलान सही नहीं होने से भी पति-पत्नी के बीच दरार पैदा होने लगती है. दरअसल सनातन व्यवस्था में विवाह दो ग्रहों का मिलन है. अगर कुंडली सही तरीके से मैच नहीं हो पाती है तो ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न्न हो जाती हैं. अगर आप इस रिश्ते को बचाना चाहती हैं तो ससुराल पक्ष के साथ आपको तालमेल बैठाकर रखना चाहिए. 


इस उपाय से मजबूत होंगे रिश्ते
शुक्रवार के दिन आप सुहाग से जुड़ी सामग्री माता लक्ष्मी को अर्पित करें. उनसे आप खुशहाल दाम्पत्य जीवन की कामना करें. लगातार 11 शुक्रवार यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा आपपर जरूर बरसेगी और आपके जीवन में परिवर्तन आयेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


यह भी पढ़ें- Astrology Tips: सूर्य, शनि और शुक्र को इन उपायों से करें प्रसन्न, सभी तरह के कष्ट होंगे दूर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.