नई दिल्लीः Navratri 2023: इस बार नवरात्रि में 15 से 23 अक्टूबर तक प्रत्येक दिन शुभ योग और संयोग बन रहे हैं. खरीदारी और निवेश के लिए शुभ समय शुरू हो गया है. पूरी नवरात्रि के दौरान ऐसे मुहूर्त बन रहे हैं, जिनमें प्रॉपर्टी, ज्वैलरी, गाड़ियों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना शुभ होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नया सामान खरीदना शुभ
15 से 23 अक्टूबर तक तिथि, वार और नक्षत्रों से मिलकर सर्वार्थ सिद्धि, राजयोग, त्रिपुष्कर, अमृत सिद्धि और रवि योग बन रहे हैं. इन शुभ संयोगों से सुख और समृद्धि बढ़ेगी. विशेष योग संयोग में गहने, नई प्रॉपर्टी की खरीद या फ्लैट बुक कराना फायदेमंद रहेगा. साथ ही नए कामों की शुरुआत करना भी सफलतादायक रहेगा. गाड़ी, स्वर्ण, चांदी, वस्त्र, बर्तन की खरीदारी शुभ रहेगा. वहीं आभूषण, गाड़ी, भूमि, भवन, घरेलू सामग्री- फ्रिज, टीवी आदि खरीदना शुभ होगा.


सभी 9 दिन होंगे शुभ
15 अक्टूबर से ग्रह-नक्षत्र हर्ष, शंख, भद्र, पर्वत, शुभकर्तरी, उभयचरी, सुमुख, गजकेसरी और पद्म नाम के योग बना रहे हैं. 23 तारीख तक पद्म, बुधादित्य, प्रीति और आयुष्मान योग के साथ ही 3 सर्वार्थसिद्धि, 3 रवियोग और 1 त्रिपुष्कर योग रहेगा. दशहरा अपने आप में अबूझ मुहूर्त होता है. ऐसे में हर तरह की खरीदारी, रियल एस्टेट में निवेश और नए कामों की शुरुआत के लिए 9 दिन बहुत शुभ होंगे.


इस बार अखंड रहेगी नवरात्रि
इस साल नौ शुभ योग में नवरात्रि शुरू हो रही है. सितारों की ऐसी स्थिति पिछले 400 वर्षों में नहीं बनी. 15 अक्टूबर से शुरू होने वाली नवरात्रि अखंड रहेगी, यानी अंग्रेजी तारीख और तिथियों का ठीक तालमेल होने से एक भी तिथि कम नहीं होगी.


जानें किस दिन बन रहा कौन सा योग
15 अक्टूबरः पद्म और बुधादित्य योग
16 अक्टूबरः छत्र योग, स्वाति नक्षत्र और भद्रा तिथि का संयोग
17 अक्टूबरः प्रीति, आयुष्मान और श्रीवत्स योग
18 अक्टूबरः सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग
19 अक्टूबरः ज्येष्ठा नक्षत्र और पूर्णा तिथि संयोग
20 अक्टूबरः रवि योग, षष्ठी तिथि और मूल नक्षत्र का संयोग
21 अक्टूबरः त्रिपुष्कर योग
22 अक्टूबरः सर्वार्थ सिद्धि और रवि योग
23 अक्टूबरः सर्वार्थ सिद्धि और रवि योग


यह भी पढ़िएः Navratri 2023: इस वाहन पर सवार होकर धरती पर आ रहीं मां दुर्गा, जानें ये खुशहाली या बदहाली में से किसका संकेत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.