नई दिल्ली: Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 25 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+5=7 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, आपका शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंक 1
आज धन लाभ के बेहतरीन मौके प्राप्त होंगे. कोई भी काम खत्म करने में जल्दबाजी न करें. इससे आपका काम खराब हो जाएगा. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग सिल्वर होगा.


अंक 2
आज करीबी लोगों के साथ होने से आपकी चिंता और अकेलापन दूर होगा. भूल जाओ कि आपकी मदद के लिए कौन आएगा. हमें अपना काम खुद ही करना है. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.


अंक 3
आज के दिन नए दौर का मजा लेने के लिए तैयार रहें. इसलिए दूसरे व्यक्ति का सम्मान करें. साथ ही काम की योजना बनाकर एक-एक करके काम पूरा करें. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा रहेगा.


अंक 4
आज के दिन कानूनी मामलों में आपको मदद मिलेगी. साथ ही पिछले कुछ दिनों से चल रही भागदौड़ भी रुकेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम रहेगा.


अंक 5
आज के दिन आपको किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रिश्तेदारों से मुलाकात होगी. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला रहेगा.


अंक 6
आप पूरे दिन काम में व्यस्त रहेंगे. जैसे-जैसे दिन गुजरेगा, किसी प्रियजन से नहीं मिल पाने से आपको निराशा महसूस होगी. पारिवारिक स्तर पर सकारात्मक माहौल रहेगा. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग सुनहरा रहेगा.


अंक 7
आज के दिन आर्थिक नुकसान भी होता है. दूसरा व्यक्ति सबकुछ जानता है लेकिन उसे नजरअंदाज कर देता है. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग बैंगनी रहेगा.


अंक 8
आज के दिन आपको अधिक खुशियां मिलेंगी. लेकिन एक बार जब वे चीजें करीब आ जाएंगी, तो इसका खिंचाव खत्म हो जाएगा. आज बहुत ज्यादा पैसा खर्च करना होगा. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल होगा.


अंक 9
आज का दिन बढ़िया रहेगा. कुछ लोगों से मुलाकात होगी. जान-पहचान से कुछ काम आसान हो जाएंगे. भविष्य के लिए पैसे बचाएं. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग पीला रहेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)