Putrada Ekadashi 2024: क्या होती है पुत्रदा एकादशी? खास मौके पर इन 4 चीजों का करें दान, तरक्की चूमेगी आपकी संतान की पांव

Putrada Ekadashi 2024: शास्त्रों की मानें, तो साल में दो बार पुत्रता एकादशी का व्रत मनाया जाता है. इस दिन भगवान विष्णु की आराधना की जाती है. इस साल पुत्रदा एकादशी का व्रत 16 अगस्त को मनाया जाएगा. शास्त्रों की मानें, तो इस दिन कुछ चीजों का दान करना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इसका शुभ फल आपकी आने पीढ़ी को मिलता है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 14 Aug 2024-12:41 pm,
1/5

Putrada Ekadashi

अन्न का दानः शास्त्रों में पुत्रदा एकादशी पर अन्न का दान बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि इससे जीवन में चल रही परेशानियों का अंत हो जाता है. साथ ही सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

2/5

Putrada Ekadashi

हल्दी का दानः हिंदू धर्म शास्त्रों में पुत्रदा एकादशी के मौके पर हल्दी के दान को महादान माना गया है. शास्त्रों में हल्दी बहुत पवित्र मानी जाती है. ऐसे में इसका दान करने से इंसान को ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है. 

3/5

Putrada Ekadashi

तुलसी के पौधे का दानः शास्त्रों में तुलसी के पौधे को धन की देवी मां लक्ष्मी की स्वरूप माना गया है. मान्यता है कि पुत्रदा एकादशी पर तुलसी के पौधे का दान करने से धन लाभ के योग बनते हैं और जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

4/5

Putrada Ekadashi

वस्त्र का दानः पुत्रदा एकादशी के मौके पर वस्त्रों के दान को बहुत शुभ और लाभकारी माना गया है. मान्यता है कि इस दिन वस्त्रों का दान करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है और जीवन से दुख और दरिद्रता दूर हो जाती है. 

5/5

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link