नई दिल्ली: Gochar 2023: अक्टूबर महीने के आखिर में राहु-केतु का गोचर हो रहा है. इसे साल का सबसे प्रभावशाली गोचर माना जा रहा है. राहु-केतु का अगला गोचर डेढ़ साल बाद ही होगा. इसके बाद ही वे राशि परिवर्तन करेंगे. राहु-केतु 30 अक्टूबर को दोपहर 02 बजकर 13 मिनट पर गोचर करेंगे. राहु मेष से मीन राशि में प्रवेश करेंगे. जबकि केतु तुला से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. आइए, जानते हैं कौनसी तीन राशियों को लाभ होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि (Aries)
राहु के गोचर से मेष राशि का गुरु चांडाल योग खत्म हो जाएगा. मेष राशि के लोगों के जीवन में खुशहाली लौटेगी. अटके पड़े काम फिर से प्रगति की राह पकड़ेंगे. सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. सेहत का ध्यान रखें, मानसिक तनाव कम होगा.


वृषभ राशि (Taurus)
राहु-केतु के गोचर से वृषभ राशि के जातकों को भी फायदा होगा. इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, साथ ही करियर में भी तरक्की के रास्ते खुलेंगे. व्यापारी वर्ग को भी धन कमाने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा. परिवार में मनमुटाव दूर होगा, स्नेह बढ़ेगा. 


मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों को बीमारी से छुटकार मिलेगा. राहु-केतु के गोचर करने से जातकों को धन लाभ होने के योग भी बन रहे हैं. परेशानियों से भागइए नहीं, उनसे लड़िये. जल्द ही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Thursday Totke: गुरुवार को करें ये 3 उपाय, खुल जाएगा तरक्की का रास्ता


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.