नई दिल्ली Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार का दिन सूर्यदेव का दिन माना जाता है. रविवार के दिन भगवान सूर्यदेव की पूजा करने से जीवन में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. लेकिन रविवार के दिन इस पेड़ की पूजा नहीं करनी चाहिए. रविवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से जीवन में कंगाली छा सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रविवार के दिन इस पेड़ की पूजा न करें
रविवार के दिन पीपल पेड़ की पूजा करने से जीवन में कंगाली छा जाएगी. दरअसल रविवार के दिन पीपड़ के पेड़ में मां लक्ष्मी की बहन दरिद्रता वास करती हैं. ऐसे में रविवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 


सूर्य को दें अर्घ्य 
रविवार के दिन सूर्य देव को अर्घ्य दें. अर्घ्य देने से भगवान सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं. तांबे के लौटे में जल अर्पित करने से अधिक लाभ होगा. ध्यान रहे रविवार के दिन किसी भी पेड़ में जल से अर्घ्य न दें. न ही रविवार के दिन किसी भी पेड़ की पूजा करें. 


मनचाही सरकारी नौकरी 
अगर आप सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे हैं तो आप रविवार के दिन सूर्यदेव को जल का अर्घ्य दें. जल में आप लाल चंदन डालकर अर्घ्य दें. वहीं तांबे के पात्र में जल अर्पित करना शुभ माना जाता है. 


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.