Raviwar Ke Upay: हिंदू धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी भगवान को समर्पित होता है. रविवार का दिन सूर्य भगवान का दिन माना जाता है. इस दिन सूर्य भगवान की पूजा करने से जीवन के दुख दूर हो जाते हैं वहीं जीवन में सफलता मिलती है. रविवार के दिन गुड़ के उपाय करने से आपकी किस्मत बदल सकती है. आइए जानते हैं गुड़ से जुड़े उपाय के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुड़ का उपाय 
कुंडली में सूर्य कमजोर है तो आप रविवार के दिन 800 ग्राम गेंहू और 800 ग्राम गुड़ मंदिर में अर्पित करेगा. रविवार से लेकर रविवार यानी 8 दिनों तक लगातार इस उपाय को करें, ऐसा करने से सूर्य मजबूत होगा. 


पैसों के लिए 
आर्थिक स्थिति खराब चल रही है तो आप गुड़ का एक छोटा सा टुकड़ा लें उसे लाल कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के सामने रख दें. पांच दिन तक मां और गुड़ की पूजा करें. इसके बाद इस कपड़े को उठा लें और अलमारी में तिजोरी वाली जगह पर रख दें. 


शिवलिंग 
रविवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद गुड़ चढ़ाएं, गुड़ चढ़ाने से सूर्य मजबूत होगा. जो भी आपके काम बन नहीं रहे होंगे वह सारे काम बनने लग जाएंगे. 


सूर्य को जल अर्पित
रविवार के दिन सूर्य भगवान को जल में गुड़ डालकर उन्हें जल अर्पित करें. ऐसा करने से भगवान सूर्य प्रसन्न होंगे. आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी.  


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Saptahik Rashifal: मिथुन को दोतरफा लाभ तो इस राशि के जातकों को प्रतियोगी परीक्षा में मिलेगी सफलता, पढ़िए 22 से 28 सितंबर का साप्ताहिक राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.