Saptahik Rashifal: मिथुन को दोतरफा लाभ तो इस राशि के जातकों को प्रतियोगी परीक्षा में मिलेगी सफलता, पढ़िए 22 से 28 सितंबर का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 22 to 28 September 2024: इस सप्ताह मेष राशि के जातक उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे. पढ़ें अन्य का साप्ताहिक राशिफलः

Saptahik Rashifal 22 to 28 September: इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के व्यावसायिक जीवन में अच्छी वृद्धि के संकेत रहेंगे. पढ़ें मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफलः

1 /13

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे. आपके लिए किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की स्थिति रहेगी. हालांकि इस दौरान आपका रुझान देव पूजा की तरफ भी बना हुआ रहेगा जिससे आप किसी मांगलिक कार्य को पूरा करने में लगे हुए रहेंगे. लेकिन नौकरी के क्षेत्रों में आपको भावानात्मक हानि की स्थिति रहेगी जिससे आप परेशान रहेंगे. 

2 /13

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक किसी भूमि को खरीदने के लिए उसके कागजातों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए जाएंगे जिससे संभावित भूलों से बचने में अच्छी सहायता की स्थिति रहेगी. धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह के आगामी चार दिन ज्यादा अच्छे नहीं रहेगे. आपकी सेहत ठीक नहीं रह सकती है. 

3 /13

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातकों को व्यवसायिक जीवन में अच्छी वृद्धि के संकेत रहेंगे. आप इस दौरान किसी संस्था के साथ परस्पर सहयोग के समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार रहेंगे. इससे आगामी व्यावसायिक खाका खींचने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. सेहत के लिए सप्ताह के यह दिन अच्छे बने हुए रहेंगे. आपको दोतरफा लाभ रहेगा

4 /13

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक स्वजनों के साथ घुले मिले हुए रहेंगे. इस दौरान आप किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे. उन्हें इस बात का एहसास कराने में भी नहीं चूकेंगे कि आप उनके साथ हरदम खड़े हुए रहेंगे. धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. सेहत के लिए यह परेशानी का दौर रहेगा. उपचार लेने की जरूरत रहेगी.

5 /13

इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक अपने आय के साधनों को और सुधारने में न केवल निजी तौर पर व्यस्त रहेंगे. बल्कि अपने प्रबंधन तंत्र को भी दुरुस्त करने की पूरी कोशिश में रहेंगे जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आप देखेंगे कि इस दौरान आपकी आमदनी लगातार बढ़ रही है. आपको अध्ययन के क्षेत्रों में प्रगति रहेगी. प्रेम संबंधों में मधुरता का दौर रहेगा.

6 /13

कन्या राशि के जातकों को करियर में आशा से बड़ी सफलता मिलेगी. आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते जा रहे हैं. इससे आपको खुशी रहेगी. आपकी प्रतिष्ठा में और इजाफा रहेगा. संतान की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके व्यय का स्तर बढ़ सकता है. 

7 /13

इस सप्ताह आपको लेखन या रिसर्च के क्षेत्र पुरस्कार प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई रहेगी. उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में निश्चित तौर पर प्रगति के योग रहेंगे. घर परिवार में सहयोग और सामंजस्य की स्थिति रहेगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. सेहत में सांस की पीड़ाएं रहेंगी जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी. सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा.

8 /13

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक अपने आजीविका के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते हुए रहेंगे. आपको इस दिशा में कई बड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा जिससे अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी. इस सप्ताह आप अपने व्यवसाय को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे. अवसरों के इस्तेमाल में पूरा ध्यान देते रहेंगे. पत्नी और बच्चों के साथ सामंजस्य की स्थिति रहेगी. 

9 /13

इस सप्ताह घर गृहस्थी को चमकाने में दिलचस्पी लेंगे. आप धन निवेश व विदेश के मामलों में अच्छी बढ़त अर्जित करने में लगे हुए रहेंगे. सेहत में विपरीत असर रहने से आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी. स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी. हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी. प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी.

10 /13

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक अपने आजीविका के क्षेत्रों में उन्नति के लिए भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे. लेकिन इतने से काम नहीं चलेगा. इससे आपको अपने प्रयासों का मूल्यांकन करने की जरूरत रहेगी. कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. आप अपनी रचनात्मक शक्ति का पूरा परिचय देने में व्यस्त रहेंगे. सेहत के लिए समय अनुकूल बना रहेगा. 

11 /13

इस सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में कुंभ राशि के जातक अपनी आय को बढ़ाने के लिए संघर्षशील बने हुए रहेंगे. आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते रहेंगे. जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे. अध्ययन के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति रहेगी. आप अपने निजी संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए सोचते रहेंगे. हालांकि साथी की तरफ आपको सकारात्मक संकेत रहेंगे.

12 /13

इस सप्ताह अपनी सेहत को और मजबूत करने में लगे हुए रहेंगे. आप देखेंगे कि आपके प्रयासों का बढ़िया असर हो रहा है. इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा. प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे. किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी.

13 /13

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.