नई दिल्ली: जीवन में दुख-सुख का आना-जान लगा रहता है, लेकिन कई बार जीवन में कुछ परेशानी वास्तु दोष की वजह से आती है. जिसे आसानी से दूर किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च के कुछ उपाय बताए गए हैं जिसे करने से जीवन के दुख दूर हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नजर दोष 
किसी इंसान को बुरी नजर लग गई है, तो उसके लिए लाल मिर्च का उपाय किया जा सकता है. 7 लाल मिर्च मुट्ठी में लेकर उसे 7 बार सीधे क्रम में और 7 बार उल्टे क्रम में इंसान के सिर से उतारें. इसके बाद मिर्च को आग में डाल दें. ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाएगा. 


परेशानियों को करें दूर 
अगर आपकी लाइफ में एक बाद एक परेशानी आ रही है तो आप लाल मिर्च का उपाय कर सकते हैं. एक बड़े बर्तन में पानी लेकर 21 लाल मिर्च डाल दें. इसके बाद सोते हुए समय इस बर्तन को अपने सिर के पास रखें. अगले दिन सुबह इस पानी को घर पर घुमा लें, फिर इस पानी को घर से बाहर फेंक दे. ऐसा करने से जीवन की बाधाएं दूर हो जाएंगी. 


सफलता 
जीवन में सफलता पाने के लिए आप लाल मिर्च का उपाय कर सकते हैं. 5 सूखी लाल मिर्च लें. किसी भी अच्छे काम  के लिए घर से जाने से पहले दहलीज पर 5 मिर्च रख दें. इस उपाय को करने से कार्य में सफलता मिलती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Meen Masik Rashifal: करियर से लेकर प्यार तक, जानें मीन के लिए कैसा रहेगा सितंबर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.