Shaniwar ke Upay ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन व्यक्ति को शनि देव की पूजा करनी चाहिए और ऐसी चीजों को खरीदने से बचना चाहिए, जिससे शनिदेव नाराज हो सकते हैं. शनि के नकारात्मक प्रभावों के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं और परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते है कि वो चीजें कैन सी हैं, जिनको खरीदने से आपके जीवन में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए. इससे शनिदेव नाराज हो जाते हैं और मनुष्य को उनके क्रोध का सामना करना पड़ता है. इससे व्यक्ति को शनि दोष भी होता है.
 
2 .ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप कर्ज से बचना चाहते हैं तो इस दिन नमक न खरीदें. शनिवार के दिन नमक खरीदने से व्यक्ति को शनि दोष मिल सकता है और उसके जीवन में परेशानियां आ सकती हैं.


3. शनिवार के दिन काले रंग के जूते खरीदने और पहनने वाले को असफलता हाथ लगती है. इसलिए इस दिन काले रंग का जूता न खरीदें और न ही पहनें. 


4. शनिवार के दिन काले तिल नहीं खरीदने चाहिए. इससे व्यक्ति केजीवन में दरिद्रता आती है. इस दिन आपको काले तिल का दान करना चाहिए.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Vastu Remedies: घर में घी या तेल का दीपक जलाना शुभ? जानें किससे पूरी होगी आपकी मनोकामना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.