नई दिल्ली: Shukra Gochar 2024: जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तब इसे गोचर कहा जाता है. इससे सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. अब दिवाली के बाद शुक्र ग्रह का गोचर होना है. इससे 3 राशियों को बड़ा लाभ होने वाला है. आइए, जानते हैं कि शुक्र ग्रह कौनसी तारीख को गोचर करेगा और इससे किन राशियों को लाभ होगा.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब है शुक्र गोचर (Shukra Gochar Kab hai)
शुक्र का गोचर दिवाली के बाद 7 नवंबर, 2024 को सुबह 3 बजकर 39 मिनट पर होगा. शुक्र ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे. फिर यह 28 दिसंबर, 2024 तक इसी राशि में रहेंगे. इस गोचर से 3 राशियों को ढेर सारा लाभ होगा. इनके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

1. मेष राशि
शुक्र ग्रह के गोचर से मेष राशि के जातकों को बड़ा लाभ होने वाला है. इनका आय स्त्रोत बढ़ सकता है. नौकरीपेशा करने वाले लोगों का प्रमोशन हो सकता है. जबकि बिजनेस करने वाले लोगों को बड़ी डील मिल सकती है. लव लाइफ की समस्याएं भी दूर हो जाएंगी. अपने पार्टनर के साथ आपका रिश्ता पहले के मुकाबले मजबूत होगा.
 
2. कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए भी शुक्र ग्रह का राशि बदलना शुभ रहेगा. ये भौतिक सुख-सुविधाओं को प्राप्त करेंगे. करियर में बड़े मौके मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में काफी सुधरने वाली है. अपने जीवनसाथी के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं.

3. कुंभ राशि
शुक्र ग्रह के गोचर से कुंभ राशि के जातकों की खूब फायदा होगा. किसी से लिया हुआ कर्ज भी चुका पाने की स्थिति में होगा. लंबे समय से अटका हुआ धन आपको अब प्राप्त होगा. परिवार के लोगों से रिश्ते मजबूत होंगे. जो लोग नए व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं, उनके लिए ये सबसे शानदार समय है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें-  Shaniwar Ke Upay: शनिवार को लौंग के ये टोटके करेंगे चमत्कार, जीवन की हर समस्या हो जाएगी दूर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.