नई दिल्ली: इस बार जन्माष्टमी (Janmashtami) का त्योहार दो दिन मनाया जाएगा. 6 और 7 सितंबर को देशभर में बाल गोपाल का जन्मदिवस मनाया जाएगा. इस बार की जन्माष्टमी इसलिए भी खास है क्योंकि करीब 30 साल बाद इस दिन विशेष योग बन रहा है. इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग रोहिणी नक्षत्र और चंद्रमा वृषभ राशि में होंगे. चलिए जानते हैं कि यह जन्माष्टमी किन राशियों के किस्मत के दरवाजे खोलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि 
इस बार की जन्माष्टमी वृषभ राशि के लोगों के लिए सबसे लाभप्रद है. इन्हें अपने सभी कार्यों में मजबूती मिलगी और वे सफल रहेंगे. सालों से अटके पड़े कार्य भी पूरे हो सकते हैं. वहीं, करियर में भी ग्रोथ होगी. अपार धन आने की प्रबल संभावना है. परिवार के साथ भी हंसी-खुशी के पल बीतेंगे. वृषभ राशि के जातकों का भाग्य पूरी तरह साथ देगा. 


सिंह राशि
सिंह राशि वालों को जन्माष्टमी के अवसर पर सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. वर्कप्लेस पर इनका मान-सम्मान बढ़ेगा, बड़े अधिकारी भी इनसे संतुष्ट रहेंगे. बरसों से रुका हुआ धन मिलने की संभावना है. कुल मिलाकर सिंह राशि के जातकों का समय अच्छा बीतेगा. 


वृश्चिक राशि
इस राशि के लोगों की इनकम में ग्रोथ होगी, मुमकिन है कि प्रमोशन भी हो. यदि कोई बीमार है तो उसकी तबियत में भी सुधार देखने को मिलेगा. जिनसे रिश्ते बिगड़े हुए थे, वे अब सुधरेंगे. संपत्ति का लाभ होने के योग भी बन रहे हैं. 


कर्क राशि
यह जन्माष्टमी कर्क राशि के लोगों के लिए अच्छा वक्त लेकर आई है. इस राशि के लोगों का घर-परिवार और समाज में नाम ऊंचा होगा. विदेश यात्रा का भी योग है. बिजनेस वाले लोगों को पार्टनरशिप में मुनाफा होगा.


ये भी पढ़ें- घर में काली और लाल चींटियों का आना भी एक संकेत, जानें वास्तु शास्त्र क्या कहता है


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.