Thursday Remedies गुरुवार को भगवान विष्णु का दिन माना जाता है. यदि घर में कोई रोगी है तो उसकी सेहत में सुधार के लिए आज का दिन अच्छा है. रोगी व्यक्ति के कपड़ों में से थोड़ा सा धागा निकालकर रुई में मिलाकर दीपक बना लें और घी के दीपक में दीपक जलाकर हनुमान जी के मंदिर में जला दें. यह उपाय लगातार सात दिनों तक करें. ऐसा करने से रोगी के स्वास्थ्य में शीघ्र ही सुधार होने लगेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शत्रुओं को शांत करने और अचानक आने वाली विपत्ति से बचने के लिए काले कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगाकर खिलाएं. आज के दिन ऐसा करने से आपको शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी.


अगर आप अपने ऊपर पितरों और देवी-देवताओं की कृपा बनाए रखना चाहते हैं और धन संबंधी समस्याओं से भी निजात पाना चाहते हैं तो इस दिन किसी नदी-तालाब में जाकर गेहूं के आटे से बनी  गोलियां मछलियों को खिलाएं.


यदि आप अपने जीवन से अस्थिरता को दूर रखना चाहते हैं तो इस दिन ब्राह्मणों को भोजन के साथ खीर खिलानी चाहिए और शाम के समय थोड़ी सी खीर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. इस दिन पीले वस्त्र धारण करें.


इस दिन शनिदेव को सरसों का तेल, काली उड़द, काले तिल, लोहा, काला कपड़ा और नीले फूल चढ़ाएं और पीपल के पेड़ में सरसों के तेल का दीपक जलाएं. आज के दिन ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलेगी.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Jyotish Upay: कुंडली में ये कमजोर ग्रह बनता है परेशानियों का कारण, इन उपायों से दूर होगी समस्या


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.