नई दिल्ली: Today Horoscope 2022: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज आप घर परिवार में किसी सदस्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. विद्यार्थियों को शिक्षा में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - सफेद कपडे़ पहनना आपके लिए शुभ रहेगा.


वृष
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आपको व्यापार में भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जिनके मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा. आर्थिक दृष्टिकोण से भी दिन उत्तम रहेगा.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - गुड़ व मसूर की दाल का खाने में प्रयोग कर आप खुद को ऊर्जावान बना सकते हैं.


मिथुन
यदि आपने आज किसी नए काम को शुरू किया है तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी. संतान के लिए यदि किसी कार्य में निवेश करने का मन बनाया है तो दिल खोलकर करें, क्योंकि इसका भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिल सकता है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय – शिवजी का गाय के दूध से अभिषेक करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.


कर्क
यदि आज आपके मन में कुछ नए आइडिया आए, तो उन्हें गुप्त रखें. किसी को बताने से उनके पूरे होने में परेशानी आ सकती है. आज आपको आपके किसी प्रियजन से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - हनुमान जी को गुड़-चने का प्रसाद चढ़ाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.


सिंह
यदि आज किसी से आर्थिक लेनदेन की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन बिल्कुल उत्तम नहीं है. यदि आपकी कोई पारिवारिक कलह चल रही थी तो वह आज फिर से हो सकती है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - पारदर्शी और गुलाबी
उपाय - अपने भोजन में से कुछ हिस्सा निकालकर गाय को खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.


कन्या
आज का दिन आपके लिए कुछ भागदौड़ भरा रहेगा. आज आपको कार्यक्षेत्र में अपनी जीवनसाथी की सलाह की आवश्यकता होगी. पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखना होगा. यदि ऐसा नहीं किया, तो आपको आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा और फिरोजी
उपाय – शिव का अभिषेक गंगाजल से करने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी.


तुला
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. व्यापार अथवा व्यवसाय से संबंधित अनुभव प्राप्त होने के कारण लोगों को भी मिल सकेंगे. किसी बड़े अधिकारी की मदद से प्राप्त होगी. संतान को आज कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - अच्छी सेहत के लिए पूर्व की ओर मुख करके भोजन करें.


वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा. आपकी आय में वृद्धि के नये स्त्रोत बनेंगे. प्रेम जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा. आज आपकी कोई लंबे समय से लटकी हुई डील फाइनल हो सकती है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - हनुमान जी की पूजा करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.


धनु
आज का दिन आपके लिए कुछ सामान्य रहेगा. यदि आपका कोई पारिवारिक संपत्ति विवाद है, तो उसमें आज स्थितियां आपके पक्ष में आ सकती हैं. नौकरी कर रहे जातकों को आज कोई नया ऑफर मिल सकता है, जिसे वह स्वीकार कर सकते हैं.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग – पिंक
उपाय – तेल का दान करें.


मकर
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को आज उत्तम अवसर मिल सकते हैं. संतान की पढ़ाई को लेकर आज आपको चिंता सता सकती है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग – हरा
उपाय - भगवान में विश्वास रखें और जरूरतमंदों की सेवा करें. इससे स्वास्थ्य बेहतर होगा.


कुंभ
आज आपकी सामाजिक क्षेत्र की ख्याति में विस्तार होगा. संतान पक्ष की ओर से भी आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. कार्य क्षेत्र में आज आपको अपने किसी शत्रु के कारण धन की हानि हो सकती है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय – चावल का दान करें.
 
मीन

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम की आवश्यकता है, तभी आप अपनी चलती हुई योजनाओं का लाभ ले पाएंगे. किसी से लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना करें. क्योंकि उसके लिए दिन उत्तम नहीं है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - कुत्ते को रोटी देना आपके लिए शुभ रहेगा.
 



यह भी पढ़ें: Daily Panchang: शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन लाभ


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.