नई दिल्ली. घर में अकसर चींटियां देखने को मिल जाती हैं. जिनको हम नजर अंदाज कर देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि ये चींटियां भी कुछ संकेत देती हैं. घर में चींटियों का दिखना शुभ और अशुभ हो सकता है. अगर आपके घर में लाल चींटियां दिख रही हैं तो इसे किसी आने वाली समस्या का संकेत माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चींटियां दो तरह की होती हैं- लाल और काली. इनमें से लाल को अशुभ और काली चींटियों को शुभ माना जाता है. घर में लाल चीटियों की उपस्थिति अशुभ संकेत देती है, जबकि घर में मौजूद काली चींटियां सौभाग्य का संकेत होती हैं. लाल चीटियों के बारे में कहा जाता है कि घर में इनकी संख्या बढ़ने से कर्ज भी बढ़ता है.


​लाल चींटियों का घर में दिखना 
लाल चींटियों के घर में दिखना कर्ज बढ़ने का संकेत माना जाता है. ऐसे में घर के मुखिया और वहां रहने वाले सदस्यों को बड़ी आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. मंगल ग्रह दोष के कारण भी ऐसी स्थितियां बनती है. कई लोग लाल चीटियों को घर से भगाने के लिए किसी दवा का प्रयोग करते हैं या उनके उपर पानी डाल देते हैं. ऐसा करने से दोष और भी बढ़ जाता है.


चींटिया भगाने के लिए इन चीजों का करें प्रयोग
वास्तु शास्त्र के अनुसार चींटियों को कभी मारना नहीं चाहिए. जहां पर चीटियां हैं उसके आस-पास तेजपत्ता, लौंग, काली मिर्च और नींबू का रस फैला दीजिए. इन सभी की धमक से चीटियां वहां से निकल जाएंगी. चींटियों के आने के मुख्य रास्ते पर दो तीन बार इन चीजों का प्रयोग करें. आपके घर में चीटियां आना बंद कर देंगी.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Ahoi Ashtami 2022: ये व्रत रखने से पूरी होती है संतान सुख की कामना, बस इन बातों का रखें विशेष ध्यान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.