जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी कलह में दूसरा मोड़ आ गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सचिन पायलट को राजनीतिक रूप से खत्म करने कूटनीति अब कामयाब होती नहीं दिख रही है. आज के फैसले में राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा कि 24 जुलाई तक विधानसभा स्पीकर पायलट खेमे के विधायकों की सदस्यता पर कोई फैसला नहीं ले सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सचिन पायलट गुट की ओर से विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ याचिका दायर की गई थी. शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई शुरू हुई थी.


24 जुलाई तक कार्रवाई न करें स्पीकर



राजस्थान उच्च न्यायालय ने अपने आज के फैसले में कहा कि विधानसभा अध्यक्ष 24 जुलाई तक अपनी जो भी कार्रवाई करना चाहते हैं उसे स्थगित कर दें. अब हाई कोर्ट 24 जुलाई को अपना फैसला सुनाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेस की ओर से स्पीकर से शिकायत की गई थी कि सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. इस पर स्पीकर ने पायलट गुट के विधायकों को नोटिस जारी किया था.


क्लिक करें- 40 किलो की चांदी की ईंट से PM मोदी रखेंगे राम मंदिर की नींव!


कांग्रेस विधायक दल की आज हुई बैठक


उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीएम आवास पहुंच गए हैं. बैठक में कांग्रेस नेताओं ने विधायकों को एकता और वफादारी का पाठ पढ़ाया. अब राजस्थान सरकार के सभी मंत्री भी सीएम आवास पहुंचे हैं और 3 बजे से बैठक शुरू हो गयी है.